भारतीय सीमा पर एक बार फिर से पाकिस्तान ने की ये नापाक हरकत! जिसके बाद भारत ने दी पाक को ये भयंकर चेतावनी…

110

Once again Pakistan made this nefarious move on the Indian border (जयपुर) : इस बात को आप भलीभांति जानते हैं कि 14 फ़रवरी को हुए ‘पुलवामा आतंकी हमले’ के बाद जिस तरह ‘भारतीय वायुसेना’ ने ‘पाकिस्तान’ में घुसकर एयर स्ट्राइक की. लेकिन फिर भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. सूत्रों की माने तो राजस्थान से सटे बॉर्डर पर एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन घुसा और फिर वापस चला गया. बीएसएफ के जवानों ने पाक ड्रोन के मार गिराने की कोशिश की परंतु वह तुरंत वापस लौट गया.

भारतीय सीमा पर एक बार फिर से पाकिस्तान ने की ये नापाक हरकत! जिसके बाद भारत ने दी पाक को ये भयंकर चेतावनी...

बीएसएफ ने जानकारी देते हुए कहा कि सुबह करीब पांच बजे ‘पाकिस्तानी ड्रोन’ अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार करते हुए श्रीगंगानगर के पास हिंदमलकोट सीमा में घुस गया. इस दौरान जवानों ने जैसे ही ड्रोन को देखा तो उस पर गोलीबारी शुरू कर दी. जवानों की गोलीबारी के कारण ड्रोन तुरंत वापस लौट गया. सीमा से सटे गांव के लोगों का कहना है कि सुबह के समय सीमा पर उन्होंने भारी गोलीबारी की आवाज सुनीं.

यह भी पढ़े : एक बार फिर से दुनिया के सामने आया पाकिस्तान का ये शर्मनाक झूठ!

आपको याद दिला दें कि सोमवार 4 मार्च को भी पाकिस्तानी ड्रोन राजस्थान के बीकानेर सीमा पर अनूपगढ़ सेक्टर में घुस गया था, ‘भारतीय वायुसेना’ ने ‘ड्रोन’ (यूएवी) को ध्वस्त कर दिया था.

भारतीय सीमा पर एक बार फिर से पाकिस्तान ने की ये नापाक हरकत! जिसके बाद भारत ने दी पाक को ये भयंकर चेतावनी...

सोमवार की सुबह लगभग साढ़े ग्यारह बजे पाकिस्तान की तरफ आया और अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते हुए अनूगढ़ सेक्टर से ‘भारतीय सीमा’ में घुस गया था. वायुसेना के ड्रोन को देश ही जेट विमानों ने हवा में मिसाइलें दागी और मार गिराया. सूत्रों की माने तो मार गिराए इस ड्रोन का मलबा पाक सीमा में तीन किलोमीटर अंदर फोर्ट अब्बास एरिया में गिरा था.

आपको याद होगा कि 26 फरवरी 26 फरवरी को भी भारतीय सेना ने पाक सीमा से सटे कच्छ के अबडासा के निकट घुसे एक पाकिस्तान का रिमोट कंट्रोल संचालित ड्रोन को मार गिराया था. कच्छ के आसपास के गांव के लोगों को सुबह जोरदार धमाका सुनाई दिया और स्थल पर से ड्रोन के टुकड़े भी मिले. 

भारतीय सीमा पर एक बार फिर से पाकिस्तान ने की ये नापाक हरकत! जिसके बाद भारत ने दी पाक को ये भयंकर चेतावनी...

सूत्रों की माने तो पुलवामा आतंकी हमले के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी. वायुसेना के इस हमले में आतंकी संगठन ‘जैश-ए-मोहम्मद’ के कई ठिकानों पर लेजर गाइडेड बम गिराकर तबाह कर दिया था. भारतीय वायुसेना के ‘मिराज-2000’ फायटर जेट ने ‘एलओसी’ के भीतर 80 किलोमीटर तक अंदर जाकर जैश, ‘लश्कर-ए-तैयबा’ के लॉन्च पैड तबाह किए. इस हमले में सैकड़ों आतंकी मारे गए.

loading...