कश्मीर को लेकर पाक पीएम इमरान खान का बड़ा बयान! कहा- बेगुनाह कश्मीरियों के साथ…

124

Pak PM Imran Khan big statement about India’s official Kashmir! Said – oppressed Kashmiris are being tortured (पाकिस्तान) : अभी-अभी ‘पाकिस्तान’ के प्रधानमंत्री ‘इमरान खान’ ने एक बार फिर कश्मीर को लेकर ट्विट करके हैरान कर देने वाला बयान दिया है. सूत्रों की माने तो इमरान ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘भारत आधिकारिक कश्मीर’ में लगातार कश्मीरियों के साथ अत्याचार हो रहा है, वहां बेगुनाह कश्मीरियों की हत्या की जा रही है. साथ ही उन्होंने लिखा है कि ‘भारत’ को ‘संयुक्त राष्ट्र’ के प्रस्तावों को मानकर कश्मीर की समस्या को हल करना चाहिए.

कश्मीर को लेकर पाक पीएम इमरान खान का बड़ा बयान! कहा- बेगुनाह कश्मीरियों के साथ...
इमरान खान

इसके आगे इमरान खान ने यह भी लिखा है कि ‘भारतीय सुरक्षा फोर्स के द्वारा भारत आधिकारिक कश्मीर में कश्मीरियों को मारा जा रहा है, ये निंदनीय है. अब समय आ गया है कि भारत को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों को मानकर कश्मीर की समस्या को सुलझाना चाहिए. ये ही कश्मीर के लोगों की इच्छा है.’

यह भी पढ़े : पाकिस्तान से रिश्तों में सुधार को लेकर वीके सिंह का इमरान खान पर सामने आया ये बड़ा बयान…

ध्यान देने वाली बात यह है कि फ़िलहाल जम्मू- कश्मीर में शहरी निकाय चुनाव हो रहे हैं. इसके चलते लगातार स्थानीय लोगों और सेना के बीच झड़प की खबरें सामने आ रही हैं. साथ ही ‘भारतीय सेना’ के द्वारा घाटी में छुपे आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चल रहा है. जिसको लेकर पिअक पीएम खान ने इन घटनाओं को ढाल बनाकर भारत पर आरोप लगाए हैं.

सूत्रों की माने तो ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद पर काबिज होने के बाद इमरान खान ने इस तरह कश्मीर का राग अलापा न किया जो. इससे पहले भी इमरान खान लगातार इस तरह की बातें करते आए हैं.

ध्यान देने वाली बात यह है कि इससे पहले सरकार गठन के कुछ दिनों बाद ही ‘इमरान सरकार’ में मंत्री ‘शिरीन मजारी’ ने दावा करते हुए कहा है कि उनकी सरकार कश्मीर मामले को हल करने के लिए प्रस्ताव तैयार कर रही है. दरअसल बाद में इस प्रकार का कोई प्रस्ताव सामने नहीं आया था.

आपको याद दिला दें कि हाल ही में पहले ही ‘संयुक्त राष्ट्र महासभा’ से पहले पाकिस्तान की तरफ से ‘भारत’ के साथ ‘न्यूयॉर्क’ में ही बातचीत का प्रस्ताव दिया गया था. जिसे भारत ने पहले स्वीकार कर लिया था, परन्तु बाद में आतंकियों द्वारा जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान की हत्या के बाद ये बैठक रद्द क्र दी गई थी.

कश्मीर को लेकर पाक पीएम इमरान खान का बड़ा बयान! कहा- बेगुनाह कश्मीरियों के साथ...
शिरीन मजारी

विदेश मंत्री ‘सुषमा स्वराज’ ने यूएन में भी अपने भाषण में पाकिस्तान को लताड़ लगाई थी. सुषमा ने पाकिस्तान को उनकी जमीन से भारत में आतंकियों को भेजने और आतंकी घटनाओं को अंजाम देने पर काफी खरी-खोटी सुनाई थी.

loading...