भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने कर डाली ये नापाक हरकत! जिसका भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब…

42

Pakistan violated ceasefire on Indo-Pak international border! The Indian Army gave a retrograde answer (जम्मू-कश्मीर) : अभी-अभी ‘जम्मू-कश्मीर’ के सांबा जिले से एक बड़ी खबर आई है. जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. सूत्रों की माने तो मंगलवार 29 जनवरी को ‘भारतीय सेना’ के जवानों ने ‘भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा’ (आईबी) पर सांबा जिले में संदिग्धों की सूचना पर पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया.

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने कर डाली ये नापाक हरकत! जिसका भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब...

इस अभियान के दौरान एक जोड़ा दस्ताना व खून के धब्बे पाए गए. इस बीच पाकिस्तान ने हीरानगर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए कुछ राउंड फायर किए. दूसरी तरफ मंगलवार 29 जनवरी की देसर शाम को एलओसी पर भी करनी सेक्टर में अग्रिम पोस्टों पर हल्के और बड़े हथियारों से गोलाबारी जारी है, जिसका सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. 

यह भी पढ़े : बारामुला में भारतीय सेना ने आतंकियों के खून से खेली होली!

सूत्रों की माने तो सोमवार 28 जनवरी की रात को सांबा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के फूलपुर और नर्सरी के पास बसंतर दरिया में भारतीय सेना की 25 ‘पंजाब रेजीमेंट’ के जवानों ने कुछ हलचल होते देख कुछ राउंड फायर भी किए. मंगलवार 29 जनवरी की सुबह सेना और एसओजी ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया. यह अभियान दोपहर को बंद कर दिया गया. इसके कुछ देर बाद दोबारा तलाशी अभियान शुरू किया गया जो देर शाम जारी रहा. 

ध्यान देने वाली बात यह है कि ‘एलओसी’ पर फेंसिंग के नजदीक चल रहा कार्य ‘पाकिस्तान’ को रास नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने मंगलवार को सुबह 11:30 बजे हीरानगर सेक्टर के बोबिया बार्डर आउट पोस्ट के नजदीक जारी निर्माण कार्य को रुकवाने के लिए गोलीबारी भी की.

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने कर डाली ये नापाक हरकत! जिसका भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब...
इमरान खान

सूत्रों की माने तो पाकिस्तान की तरफ से तरनाह नाले पर बोबिया और तपन बीओपी के बीच निर्माण कार्य में जुटे लोगों को निशाना बनाकर गोलीबारी की गई. पाकिस्तान द्वारा की गई इस गोलीबारी में किसी भी जानमाल की हानि नहीं हुई है. दरअसल इससे सीमा पर तनाव बढ़ा है.

loading...