अमन की बात करने वाला पाकिस्तान अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज! घाटी में इस बड़ी घटना को दिया अंजाम…

40

Pakistan who spoke of peace carried out this major incident in Kashmir (जम्मू-कश्मीर) : इस बात को आप भलीभांति जानते हैं कि पाकिस्तान आए दिन भारत पर हमला करने की फ़िराक में रहता है. ऐसी ही एक और बड़ी खबर आई है. उम्मीद की जा रही थी कि ‘ईद’ के मौके पर कश्मीर घाटी के शांत बनी रहेगी परन्तु ऐसा देखने को नहीं मिला. पत्थरबाजों ने एक बार फिर ‘भारतीय सेना’ को निशाना बनाया.

अमन की बात करने वाला पाकिस्तान अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज! घाटी में इस बड़ी घटना को दिया अंजाम...

सूत्रों की माने तो पुलवामा में भारतीय सेना गश्त लगा रही थी, इसी दौरान पत्थरबाजों ने गश्ती दल पर पथराव कर दिया. दूसरी तरफ पुंछ में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. दरअसल इन दोनों ही घटनाओं में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. दो नागरिक घायल हैं, जिनका उपचार श्रीनगर में चल रहा है.

यह भी पढ़े : पाकिस्तान की नापाक हरकतों को लेकर भारतीय सेना ने पाक सेना और आतंकियों पर कर डाली ये ताबड़तोड़ कार्रवाई…

ध्यान देने वाली बात यह है कि पुलवामा जिले के द्राबग्राम में सुरक्षाबलों द्वारा की गई गोलीबारी में 2 स्थानीय नागरिक घायल हो गए. दोनों लोगों को इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों की स्थिति गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने श्रीनगर रेफर कर दिया. सेना ने दावा करते हुए कहा कि 44RR के गश्ती दल पर युवकों द्वारा पथराव किए जाने के बाद यह घटना हुई.

मामले की जांच में जुटी पुलिस 

सूत्रों की माने तो सुरक्षाबलों द्वारा की गई गोलीबारी में दोनों लोगों के घायल होने से इलाके में तनाव पैदा हो गया है. फ़िलहाल पुलिस गोलीबारी की घटना को लेकर जांच में जुटी हुई है. रमजान के पाक महीने में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ‘इमरान खान’ ने अमन के लिए वार्ता का निमंत्रण भेजा था, परंतु कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियां नहीं रुक रही.

अमन की बात करने वाला पाकिस्तान अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज! घाटी में इस बड़ी घटना को दिया अंजाम...

ध्यान देने वाली बात यह है कि ‘नरेंद्र मोदी’ के दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद 5 दिन में दर्जनों आतंकियों को मार गिराया गया है. जिसको देखकर उम्मीद की जा रही है कि कश्मीर घाटी में अमन रहेगा. परंतु ऐसा नहीं हुआ. 

loading...