दो हिन्दुओं की हत्या पर प्रशासन को आदेश “वजह बताओ जनता को”..

190

दिल्ली: अभी अमेरिका का दिया हुआ जख्म सुखा नही की पाक कि एक और हरकत सामने आई है. दरअसल, यह मामला दो हिन्दुओं की हत्या का है. पाकिस्तान में रहने वाले दो हिन्दूओं की बेहरेमी से हत्या कर दी गई, जिसके बाद वहाँ के हिन्दू समुदाय का गुस्सा उभरा और सड़क पर उतरकर लोगों ने इस हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया और दुकानें भी बंद कर दी, धरना देते हुए चारो और से सड़क को जाम कर दिया गया.

पाकिस्तान में सड़क पर उतरे शांति प्रिय समुदाय के लोग! हिंदुओं को गोली..
हिन्दू समुदाय के लोग Image Source

हम आपको बता दे कि, शुक्रवार को पाकिस्तान में सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में बाइक सवार लुटेरों ने दो हिंदू भाइयों की उन्ही की दुकान के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी. इस हत्या के बाद पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी करते हुए सड़के जाम कर दी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़ितों की पहचान कर ली गयी है, उनमे से एक का नाम दिलीप कुमार और दूसरा चंदर माहेश्वरी नाम है. इस वारदात के समय जो अनजान व्यापारी थे, वह सभी जिले के मीठी इलाके की मंडी में अपनी-अपनी दुकाने खोल रहे थे. बताया जा रहा है बाइक सवार लुटेरों ने इन दोनों भाइयों से पहले रुपये छीनने की कोशिश की, लेकिन जब वो इसमें नाकाम रहे तो उन्हें गोली मार दी. गोली लगने की वजह से उसी समय दोनों की मौत हो गई.

इस घटना का विरोध करते हुए कारोबारियों ने जिले के हिंदुओं का प्रभुत्व इलाकें की अपनी दुकानें बंद कर दी और सभी लोग एकता बनाते हुए धरने पर बैठ गए और मुख्य सड़कों को जाम कर दिया. प्रदर्शनकारी द्वारा पुलिस पर आरोप लगाया गया है की वो घटनास्थल पर काफी देर से पहुंची थी. वारदात के दौरान अधिकतर पुलिसवाले मीरपुर खास में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) की निकली रैली में सिक्युरिटी के लिए भेजे गए थे. दरअसल, वहां पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी भाषण देने वाले थे.

इस घटना के बाद लोगों के बढ़ते विरोध को देखते हुए सिंध के गृह मंत्री सोहैल अनवर सियाल ने उमरकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को हत्याओं की जांच करने का आदेश दिया. साथ ही इस घटना की जांच रिपोर्ट की जानकारी लोगों के साथ शेयर करने की बात भी कही थी.
इस वारदात के बाद माहौल काफी गरमाया हुआ है. गौरतलब है की एक तरफ तो भारत में ‘शांति प्रिय समुदाय‘ के लोगों को आराम से रहने दिया जाता है, तो वही दूसरी ओर पाक में हिन्दुओं पर आत्याचार किया जा रहा है. इस मामले के बाद देखना है की पाक सरकार इस पर कोई कार्रवाही करती है या फिर शांत बैठेगी, जो वो हमेशा से करती आई है.
Loading...