विजय माल्या को लेकर पीएमएलए अदालत ने सुनाया ये जबरदस्त फैसला! जिसके बाद बढ़ने वाली माल्या की मुश्किलें…

14

PMLA court gives a tremendous ruling over Vijay Mallya! After which the problems of Mallya grow (नई दिल्ली) : सूत्रों की माने तो हजारों करोड़ों रूपए लेकर भागने वाले ‘विजय माल्या’ को लेकर एक बड़ी खबर आई है. जिसके बाद विजय माल्या की मुश्किलें और भी बढ़ने वाली है. सूत्रों की माने तो शनिवार 5 जनवरी को विशेष पीएमएलए अदालत ने 9000 करोड़ रुपये लेकर भारत से फरार होने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या को आर्थिक भगोड़ा घोषित कर दिया है.

विजय माल्या को लेकर पीएमएलए अदालत ने सुनाया ये जबरदस्त फैसला! जिसके बाद बढ़ने वाली माल्या की मुश्किलें...
विजय माल्या

ध्यान देने वाली बात यह है कि शनिवार 5 जनवरी को विशेष ‘पीएमएलए अदालत’ ने फैसला आने के बाद यह साबित हो गया है कि विजय माल्या भगोड़ा है. सूत्रों की माने तो अब सरकार भगोड़े माल्या की संपत्ति जब्त कर सकती है. 

यह भी पढ़े : मोदी सरकार ने विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे दर्जनों भगोड़ो को भारत लाने के लिए उठाया ये बड़ा कदम…

आपको याद दिला दें कि अदालत ने 26 दिसंबर 2018 को फैसला 5 जनवरी तक के लिए सुरक्षित रख लिया था. दूसरी तरफ माल्या ने अदालत में कहा था कि वह आर्थिक भगोड़ा नहीं है.इसके अलावा माल्या ने यह भी कहा था कि वह मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध में भी शामिल नहीं है.

विजय माल्या को लेकर पीएमएलए अदालत ने सुनाया ये जबरदस्त फैसला! जिसके बाद बढ़ने वाली माल्या की मुश्किलें...

विशेष पीएमएलए अदालत में चला मामला

सूत्रों की माने तो अदालत में ‘प्रवर्तन निदेशालय’ (ईडी) ने याचिका दायर की जिसमें माल्या को आर्थिक अपराधी अधिनियम 2018 के तहत भगोड़ा घोषित किए जाने का अनुरोध किया था. ध्यान देने वाली बात यह है कि इस फैसले के बाद अब ईडी को विजय माल्या की संपत्तियां जब्त करने का अधिकार मिल चूका है. दूसरी तरफ विजय माल्या के वकील ‘अमित देसाई’ ने याचिका खारिज करने की मांग की थी.

वकील देसाई ने ईडी के उस दावे का विरोध किया था, जिसमें माल्या को लेकर कहा गया है कि वह मार्च 2016 में एक सम्मेलन शामिल होने के बहाने सामान से भरे 300 बैग लेकर जेनेवा भाग गया था. हकीकत में वह देश से भागा था.

विजय माल्या को लेकर पीएमएलए अदालत ने सुनाया ये जबरदस्त फैसला! जिसके बाद बढ़ने वाली माल्या की मुश्किलें...

माल्या के प्रत्यर्पण की लंदन से मिल चुकी है रजामंदी  

आपको बता दें कि वर्तमान में विजय माल्या ‘लंदन’ में छिपा हुआ है और विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए लंदन कोर्ट भी अनुमति दे चुका है. दरअसल भगोड़े माल्या के पास इसके खिलाफ अपील करने के लिए जनवरी तक का समय है. 

loading...