आरएसएस की मुस्लिम ब्रदरहुड से तुलना के बयान पर राहुल गांधी पर संघ के कसा तंज! कहा- जो भारत को….

445

नई दिल्ली : हाल ही कांग्रेस अध्यक्ष ‘राहुल गांधी’ ने विदेश में एक मंच पर ‘राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ’ (आरएसएस) को लेकर विवादित बयान दिया है. जिसके बाद उनकी देश में कड़ी आलोचना हो रही है. इस बयान पर आरएसएस ने जोरदार पलटवार किया है. जिससे राहुल समेत ‘कांग्रेस’ में मातम छा गया है. 

Rahul's troubles increased when compared to RSS's Muslim Brotherhood
राहुल गांधी

सूत्रों की माने तो राहुल गांधी ने ‘राष्ट्री स्वयं सेवक संघ’ (आरएसएस) की तुलना इस्लामिक संगठन ‘मुस्लिम ब्रदरहुड’ से की. राहूल के इस बयान के बाद सोमवार 27 अगस्त को आरएसएस ने कहा है कि कांग्रेस प्रमुख राहुल ‘भारत’ को नहीं जानते इसलिए वह ‘भगवा संगठन’ को समझ नहीं सकते.

Read Also : राहुल गांधी ने आतंकी संघठन मुस्लिम ब्रदरहुड से कर डाली आरएसएस की तुलना 

Rahul's troubles increased when compared to RSS's Muslim Brotherhood

आपको याद दिला दें कि बीते सप्ताह राहुल ने लंदन में ‘इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रैटजिक स्टडीज’ में कहा था कि आरएसएस की विचारधारा अरब जगत के ‘मुस्लिम ब्रदरहुड़’ की तरह हो गई है. साथ ही राहुल ने आरोप लगाया था कि आरएसएस भारत की प्रकृति बदलने और इसकी संस्थाओं पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है. 

Rahul's troubles increased when compared to RSS's Muslim Brotherhood

संघ के प्रचार प्रमुख ‘अरूण कुमार’ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल के आरोपों के जवाब कहा है कि गांधी मुस्लिम ब्रदरहुड की अवधारणा को नहीं जानते. इसके आगे उन्होंने कहा है कि आज पूरा विश्व इस्लामिक कट्टरपंथ के खतरे का सामने कर रहा है. वह अनभिज्ञ हैं वह स्थिति की गंभीरता को नहीं समझते इसलिए इस प्रकार का बयान दे रहे हैं. 

loading...