राजस्थान : स्कूल में मां सरस्वती की मूर्ति स्थापित होने से पहले ही मुस्लिम समुदाय ने कर डाली ये शर्मनाक हरकत…

260

Rajasthan: Muslim community breaks the temple at school (जयपुर) : अभी-अभी ‘राजस्थान’ में ‘अलवर’ जिले की रामगढ़ तहसील के ककराली मेव गांव से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जिसके बाद हलचल पैदा हो गई है. सूत्रों की माने तो गांव में ग्रामीणों ने ‘राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय’ परिसर में ज्ञान की देवी ‘सरस्वती’ की मूर्ति स्थापित करने के लिए बनाए जा रहे मंदिर के ढांचे को तोड़ दिया. इस मंदिर में नवरात्र में मूर्ति स्थापित होनी थी.

राजस्थान : स्कूल में मां सरस्वती की मूर्ति स्थापित होने से पहले ही मुस्लिम समुदाय कर डाली ये शर्मनाक हरकत...
मां सरस्वती

खबर मिली है कि यह गांव ‘मुस्लिम’ बहाल है. मुस्लिम समुदाय के लोग मूर्ति स्थापित करने के खिलाफ विरोध कर रहे थे, परंतु शिक्षकों ने उनकी बात नहीं मानी तो मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मंदिर के ढांचे को पूरी तरह से तोड़ दिया.

सूत्रों की माने तो इससे पहले इस गांव के मुस्लिमों ने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर इस गांव के स्कूल में मंदिर बनता है तो एक भी बच्चा पढ़ाई के लिए नहीं आएगा. ‘मेव-मुस्लिम समुदाय’ ने कहा है कि राजनीति के मकसद से सरकारी स्कूल में सरस्वती की मूर्ति लगाई जा रही थी.

राजस्थान : स्कूल में मां सरस्वती की मूर्ति स्थापित होने से पहले ही मुस्लिम समुदाय कर डाली ये शर्मनाक हरकत...

ध्यान देने वाली बात यह है कि ‘राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय’ ककराली गांव में 573 बच्चों का नामांकन है. इसमें अधिकांश मेव मुस्लिम समुदाय के बच्चे पढ़ते हैं. सूत्रों की माने तो इस स्कूल में हिन्हू समुदाय के केवल 47 बच्चे पढ़ते हैं. 

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री राजे नाले में तब्दील द्रव्‍यवती नदी को एक बार फिर से किया पुनर्जीवित!

विद्यालय की प्रधानाचार्य ‘पुष्पा’ ने जानकारी देते हुए कहा है कि उन्हें किसी भी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है और किसी भी राजनीतिज्ञ के इशारे से ‘मां सरस्वती’ की मूर्ति स्थापित की जा रही है. सभी विद्यालयों में मां सरस्वती की प्रतिमा लगाई जाती है. यही क्लारण है कि हमने भी सकारात्मक फैसला लिया है. प्रधानाचार्य की सूचना पर पुलिस स्कूल में पहुंची और जांच शुरू की. पुलिस ने मामला दर्ज किया है, जिसमें कुछ ग्रामीणों को नामजद किया गया है.

राजस्थान : स्कूल में मां सरस्वती की मूर्ति स्थापित होने से पहले ही मुस्लिम समुदाय कर डाली ये शर्मनाक हरकत...

इलाके में तनाव के कारण पुलिस बल तैनात

इलाके में तनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस उप अधीक्षक ‘अशोक चौहान’ और थाना अधिकारी ‘सदर रामनिवास मीणा’ पुलिस बल के साथ डटे हुए हैं. दूसरी तरफ पुलिस अधिकारी गांव के मुस्लिम समुदाय को समझाने की कोशिश कर रही है. उधर, मंदिर का ढांचा तोड़े जाने के बाद हिन्दू संगठनों ने विरोध किया है.

loading...