आईआरसीटीसी घोटाला मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने तेजस्वी यादव को दिया ये जोरदार झटका! जिससे राजद में पसरा मातम…

88

Rouse Avenue Court has given big shocked to Tejaswi Yadav in the IRCTC scam case (नई दिल्ली) : अभी-अभी ‘आईआरसीटीसी घोटाला’ मामले को लेकर राजद नेता ‘तेजस्वी यादव’ को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने जोरदार झटका दिया है. जिसके बाद तेजस्वी की मुश्किलें और भी बढ़ने वाली हैं. सूत्रों की माने तो ‘राऊज एवेन्यू कोर्ट’ ने तेजस्वी यादव की अर्जी खारिज कर अपने आदेश में कहा कि सीबीआई और ईडी के मामले में अलग-अलग सुनवाई चलेगी.

आईआरसीटीसी घोटाला मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने तेजस्वी यादव को दिया ये जोरदार झटका! जिससे राजद में पसरा मातम

जानकारी के अनुसार तेजस्वी यादव ने मांग की थी कि जब तक इस मामले में आरोप तय नहीं होते हैं तब तक ‘प्रवर्तन निदेशलय’ (ईडी) इस मामले में आरोपों पर बहस न करे. ईडी ने यह केस ‘केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो’ (सीबीआई) के एफआईआर पर दर्ज किया था.

यह भी पढ़े : पटना उच्च न्यायालय के इस फैसले के बाद लालूप्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी की उड़ी नींद!

ध्यान देने वाली बात यह है कि आईआरसीटीसी घोटाले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव उनकी पत्नी राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत कई लोग आरोपी हैं. आगामी 31 जुलाई को दोनों मामलों की सुनवाई करेगा. दरअसल कोर्ट ने अपने फैसले में साफ करते हुए कहा कि सीबीआई और ईडी दोनों मामले अलग-अलग चलेंगे.

आईआरसीटीसी घोटाला मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने तेजस्वी यादव को दिया ये जोरदार झटका! जिससे राजद में पसरा मातम

आईआरसीटीसी घोटाला है क्या?

आरोप यह है कि ‘इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन’ (आईआरसीटीसी) द्वारा रांची और पुरी में चलाए जाने वाले दो होटलों की देखरेख का काम अचानक ‘सुजाता होटल्स’ नाम की कंपनी को सौंप दिया गया. इस कंपनी के मालिक ‘विनय कोचर’ और ‘विजय कोचर’ थे और सुजाता होटल्स ने इसके बदले में कथित तौर पर लालू यादव को पटना में तीन एकड़ जमीन दे दी, जो बेनामी संपत्ति थी. जिसको लेकर सीबीआई ने कई बार राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव से भी पूछताछ की है. .

loading...