बिहार टॉपर्स घोटाला : रूबी राय की गायब कॉपी मिली

194

पटना, 1 जुलाई – बिहार में फर्जी टॉपर्स घोटाले की जांच में जुटी विशेष अनुसंधान टीम (एसआईटी) को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) द्वारा आयोजित इस वर्ष की 12वीं की परीक्षा में आर्ट्स संकाय की कथित टॉपर रहीं रूबी राय की गायब उत्तर पुस्तिका शुक्रवार को मिल गई। एसआईटी का नेतृत्व कर रहे और पटना के पुलिस अधीक्षक (नगर) चंदन कुशवाहा ने शुक्रवार को बताया कि आर्टस टॉपर रही रूबी राय की गायब गृह विज्ञान की उत्तर पुस्तिका राजेंद्र नगर बालक उच्च विद्यालय के मूल्यांकन केंद्र से मिली है।

बिहार टॉपर्स घोटाला : रूबी राय की गायब कॉपी मिली
बिहार टॉपर्स घोटाला : रूबी राय की गायब कॉपी मिली

टॉपर्स घोटाले की जांच कर रही एसआईटी ने बीएसईबी से रूबी राय की उत्तर पुस्तिका मांगी थी। बीएसईबी द्वारा गुरुवार को रूबी राय की उत्तर पुस्तिका गायब बताई गई थी। इसके बाद एसआईटी ने इस मामले में बीएसईबी से रिपोर्ट मांगी थी।

कुशवाहा ने कहा कि बीएसईबी के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह के दामाद विवेक कुमार और फर्जी टॉपरों तथा उनके अभिभावकों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि मूल्यांकन केंद्र बनाए गए राजेंद्र नगर बालक उच्च विद्यालय से कई और कागजात जब्त किए गए हैं, जिसकी जांच की जा रही है।

एसआईटी इस मामले में अब तक बीएसईबी के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह, उनकी पत्नी उषा सिन्हा, पूर्व सचिव हरिहर नाथ झा सहित 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

loading...