विशेष जांच दल (एसआईटी) ने धोखाधड़ी के आरोप में आईएमए के करीबी उमर शरीफ को दबोचा! पूछताछ में सामने आया ये चौंकाने वाला सच…

525

Special Investigation Team (SIT) arrested Omar Sharif close to IMA for fraud (बेंगलुरु) : अभी-अभी ‘बेंगलुरु पुलिस’ ने धोखाधड़ी के आरोप में ‘उमर शरीफ’ को गिरफ्तार किया है. पुलिस उपायुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि उमर शरीफ पिछले 5 साल से ‘आईएमए’ और ‘मंसूर खान’ के लिए प्रचार करने का काम कर रहा था. फिलहाल आरोपी उमर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

विशेष जांच दल (एसआईटी) ने धोखाधड़ी ने आरोप में आईएमए के करीबी उमर शरीफ को दबोचा...

आखिर कौन है ये मंसूर खान…?

आपको याद दिला दें कि बेंगलुरु के चर्चित ‘आई मौद्रिक सलाहकार’ (आईएमए) ‘पोंजी घोटाले’ का फरार मुख्य आरोपी ‘मंसूर खान’ है. आरोपी मंसूर पर अरबों रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है.

यह भी पढ़े : एनआईए ने उत्तर प्रदेश के मदरसे में पढने वाले कश्मीरी छात्रों पर कसा शिंकंजा!

सूत्रों की माने तो आईएमए ने अपनी स्कीम में 14 से 18 फीसदी के भारी रिटर्न का लालच देकर हजारों निवेशक को धोखाधड़ी की थी, जिसको लेकर लगभग  25 हजार लोगों ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने जयनगर स्थित आईएमए दफ्तर और मंसूर खान के आवास पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी में पुलिस ने करोड़ों रुपये की ज्वैलरी और दस्तावेज बरामद किए थे.

विशेष जांच दल (एसआईटी) ने धोखाधड़ी ने आरोप में आईएमए के करीबी उमर शरीफ को दबोचा...

पुलिस उपायुक्त (क्राइम) अधिकारी ‘गिरीश एस’  ने जानकारी दी है कि आरोपी शरीफ को ‘एसआईटी’ ने बन्नेरुघट्टा रोड बेंगलुरु से गिफ्तार किया है. यहां पर वह ‘अल बशीर’ नाम से एक स्कूल चला रहा था. फिलहाल शरीफ को 22 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.’

loading...