जैश सरगना मसूद अजहर को लेकर सुषमा स्‍वराज ने इमरान खान पर किया हमला! जिससे पाकिस्तान में फैली सनसनी…

203

Sushma Swaraj attacked on Imran Khan over Masood Azhar (नई दिल्‍ली) : विदेश मंत्री ‘सुषमा स्वराज’ ने ‘जैश-ए-मोहम्मद’ सरगना मौलाना ‘अजहर मसूद’ को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ‘इमरान खान’ पर हमला किया है. जिसके बाद इमरान की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. मसूद अजहर को लेकर  सुषमा स्वराज ने कहा कि बातें बहुत बार हो चुकी है और बातें बहुत बार उठ चुकी हैं.

जैश सरगना मसूद अजहर को लेकर सुषमा स्‍वराज ने इमरान खान पर किया हमला! जिससे पाकिस्तान में फैली सनसनी...
सुषमा स्वराज

हमने (भारत) ने साफ तौर पर कहा कि बातचीत और आतंक साथ-साथ नहीं चल सकते हैं. हम आतंकमुक्त वातावरण में पाकिस्तान के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं. लेकिन आप आप वह वातावरण को बनाइए. आप (पाकिस्तान) कहते हैं कि आप शांति चाहते हैं, आप बातचीत चाहते हैं. आप ‘आतंकवाद’ को लेकर बात करना चाहते हैं.

यह भी पढ़े : यूएनएससी बैठक के चलते जैश सरगना मसूद अजहर को बचाने के लिए चीन ने भारत के खिलाफ चली ये दोहरी चाल…

14 फ़रवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर उन्होंने कहा कि आपका आतंकी संगठन ‘जैश ए मोहम्मद’ हमारे यहां पुलवामा में आकर भारतीय सेना पर हमला करता है जिसमें 40 बहादुर जवानों शहीद हुए और मिनटों के अंदर जैश इस हमले की जिम्मेदारी भी लेता है. साथ ही सुषमा स्वराज ने कहा कि आपके विदेश मंत्री ‘शाह महमूद कुरैशी’ ने कहा था कि ‘मसूद अजहर’ पाकिस्तान में है. मेरी सूचना के मुताबिक वो बीमार है और इतना बीमार है कि घर के बाहर नहीं निकल सकता.

जैश सरगना मसूद अजहर को लेकर सुषमा स्‍वराज ने इमरान खान पर किया हमला! जिससे पाकिस्तान में फैली सनसनी...
शाह महमूद कुरैशी और मसूद अजहर

दूसरी तरफ पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ‘आसिफ गफ्फूर’ ने कहा था कि मसूद अजहर पाकिस्तान में नहीं है. इसके आगे उन्होंने प्रधानमंत्री ‘इमरान खान’ पर हमला करते हुए कहा कि ‘ओसामा बिन लादेन’ भी आपके यहां से नहीं था और ‘अजमल कसाब’ भी आपके यहां से नहीं था. हमेशा सी ही आपने अपने आतंकवादी को लेने से मना किया. आतंकवादी वहीं मिल रहे हैं. पाकिस्तान कितना झूठ बोलता है और कब तक बोलते रहोगे.

विदेश मंत्री स्वरण ने कहा कि पाकिस्तान से सामान्य रिश्ते हो सकते हैं, परंतु शर्त यह है कि वह अपने आतंकियों के खिलाड़ ठोस कार्रवाई करे. अपनी धरती से पाकिस्तान के खिलाफ आतंकी को शह बंद करो. जिसके बाद ही दोनों देशों के संबंधो में सुधार की शुरुआत हो सकती हैं. इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान से कहा कि क्यों अतंरराष्ट्रीय समुदाय को बहका रहे हो. भारत ने कई बार कहा कि पुलवामा हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली है परंतु दस दिनों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई.

जैश सरगना मसूद अजहर को लेकर सुषमा स्‍वराज ने इमरान खान पर किया हमला! जिससे पाकिस्तान में फैली सनसनी...
इमरान खान, आसिफ गफ्फूर और ओसामा बिन लादेन

पाकिस्तान द्वारा जैश पर कोई कार्रवाई न होने के कारण ही भारत ने ‘एयरस्ट्राइक’ की. लेकिन हमने ये सुनिश्चित किया कि कोई भी आम नागरिक मरना नहीं चाहिए. कोई भी सेना का जवान घायल नहीं होना चाहिए. सीमित लक्ष्य के साथ हमारी ‘भारतीय वायुसेना’ गई और उसने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले जैश को तबाह कर दिया. हमारी कार्रवाई में एक भी सेना का जवान और नागरिक आहत नहीं हुआ.

loading...