कश्मीर विवाद के समाधान के लिए इमरान सरकार ला रही ये प्रस्ताव, जिसके बाद….

527

This proposal is being taken by the Imran government regarding the Kashmir issue (पाकिस्तान) : इस बात को हम भलिभांति जानते हैं कि पिछले काफी लंबे समय से ‘भारत’ और ‘पाकिस्तान’ के बीच ‘कश्मीर मामले’ को लेकर विवाद चल रहा है. जिसके कारण आये दिन कश्मीर में आतंकी गतिविधियों जैसी घटनाएं होती रहती है. सूत्रों की माने तो पाकिस्तान की नई ‘इमरान सरकार’ इस मामले को लेकर प्रस्ताव पेश करने वाली है.

This proposal is being taken by the Imran government regarding the Kashmir issue.
इमरान खान

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में एक ऐसे प्रस्ताव पर काम कर रही है जिससे इस मामले का समाधान हो सकता है. मानवाधिकार मामलों के मंत्री ‘शिरीन मज़ारी’ ने दावा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान सरकार कश्मीर विवाद को सुलझाने के लिए प्रस्ताव लाने की तैयारियां कर रही है.

Also Read : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकी 

इसके आगे उन्होंने कहा है कि ‘तहरीक-ए-इंसाफ’ पार्टी कश्मीर विवाद को हल करने के लिए एक सप्ताह के अंदर कैबिनेट में प्रस्ताव पेश करेगी.पाकिस्तान स्टेक होल्डर मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी. पाक मंत्री ने दावा किया कि प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है और जल्द ही इसे स्वीकार भी किया जाएगा.

This proposal is being taken by the Imran government regarding the Kashmir issue.
शिरीन मजारी

हाल ही में इमरान खान ने कहा था कि ‘कश्मीर विवाद’ को ‘भारत-पाकिस्तान’ को मिलकर हल करना चाहिए. भारत को बलूचिस्तान में जारी विवाद के लिए दोषी और कश्मीर के लिए पाकिस्ता को दोषी मानने से यह मामला हल नहीं किया जा सकता. इस मामले को हल करने के लिए अगर भारत एक कदम दोस्ती के लिए आगे बढ़ाता है तो पाकिस्तान दो कदम आगे बढ़ाएगा.

शिरीन मजारी ने इस प्रस्ताव को लेकर कहा है कि हम इसे सभी साझेदारों के बीच वितरित करेंगे. इसे कैबिनेट और प्रधानमंत्री खान के समक्ष भी रखेंगे. जब मजारी से पूछा गया कि यह प्रस्ताव किस बारे में हैं तो इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह संघर्ष समाधान का मॉडल होगा.

This proposal is being taken by the Imran government regarding the Kashmir issue.

प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार कश्मीर मामले को लेकर प्रस्ताव ऐसे समय पर लेकर आई है जब यह साबित हो गया कि उसकी धरती से आतंकवाद संचालित होता है, जिसका बुरा असर भारत समेत अफगानिस्तान पर पड़ता है.

loading...