जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को लेकर ब्रिटेन के इस बयान से पाकिस्तान में फैली सनसनी…

1233

UK’s statement about Jaish-e-Mohammad gangster Masood Azhar sours in Pakistan (ब्रिटेन) : अभी-अभी ‘जैश-ए-मोहम्मद’ सरगना ‘मसूद अजहर’ को लेकर ब्रिटेन से एक बड़ा बयान आया है. जिसके बाद मसूद अजहर खुद को बचाने के लिए हरसंभव कोशिश करेगा. शुक्रवार 26 अप्रैल को ब्रिटिश उच्चायुक्त ‘सर डोमिनिक एसकीथ’ ने उम्मीद जताते हुए कहा कि यूएन जल्द ही मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कर देगा.

जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को लेकर ब्रिटेन के इस बयान से पाकिस्तान में फैली सनसनी...
मसूद अजहर

आपको याद दिला दें 14 फ़रवरी को पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी भी जैश ने ही ली थी. ब्रिटेन ने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र’ (यूएन) जल्द ही मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करेगा. इसके अलावा ब्रिटिश उच्चायुक्त ‘सर डोमिनिक एसकीथ’ ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा अपने यहां आतंकी गुटों के खिलाफ ठोस और विश्वसनीय कार्रवाई करें.

यह भी पढ़े : जैश-ऐ-मोहम्मद के इस खूंखार आतंकी को दिल्ली की स्पेशल सेल ने दबोचा!

साथ ही उन्होंने दावा करते हुए कहा कि पुलवामा हमले और उसके बाद उत्पन्न पैदा हुए तनाव में भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने में उनका देश सक्रिय रूप से शामिल था.

जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को लेकर ब्रिटेन के इस बयान से पाकिस्तान में फैली सनसनी...
सर डोमिनिक एसकीथ

नई दिल्ली के साथ संबंधों को लेकर उन्होंने कहा कि हमारा देश ‘बेक्जिट’ के बाद भारत के साथ संबंधों को और प्रगाढ़ करना चाहता है. हम मुक्त व्यापार समझौता भी करना चाहते हैं.

loading...