आतंकी संगठन का धमकी भरा पत्र मिलने से श्रीकृष्ण जन्मभूमि समेत इन धार्मिक स्थलों की बढ़ाई सुरक्षा…

100

With the letter of the terrorist organization the security of these shrines including the Srikrishna Janmabhoomi (मथुरा) : अभी-अभी ‘उत्तर प्रदेश’ के मथुरा से एक बड़ी खबर खबर आई है. जिसके बाद देशभर में सनसनी फैल गई है. सूत्रों की माने तो धमकी भरे पत्र मिलने के बाद राज्य में अलग-अलग जगह सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मथुरा में भी अलर्ट जारी कर दिया है. ‘श्रीकृष्ण जन्मस्थान’ से लेकर जंक्शन तक अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है. इसके अलावा रिफाइनरी की भी निगहबानी बढ़ा दी गई है.

आतंकी संगठन का धमकी भरा पत्र मिलने से श्रीकृष्ण जन्मभूमि समेत इन धार्मिक स्थलों की बढ़ाई सुरक्षा...
श्रीकृष्ण जन्मभूमि

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बेहद संवेदनशील माने जाने वाले क्षेत्रों में खुफिया तंत्र को सक्रिय किया गया है. साथ ही ‘आतंकवाद विरोधी दस्ते’ (एटीएस) भी अलर्ट हो गई है. हालांकि एक संदिग्ध पत्र उत्तराखंड और यूपी के स्टेशन मास्टरों को प्राप्त हुआ है. जिसमें कई धार्मिक स्थलों को उड़ाने की धमकी दी गई है.

यह भी पढ़े : आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सनसनीखेज पत्र मिलने से देशभर में फैली सनसनी!

सूत्रों की माने तो इलाहाबाद और अयोध्या के अलावा कई शहरों को लेकर भी धमकी दी गई है. दरअसल इस पात्र में कहीं मथुरा का नाम नहीं है, परंतु सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया है. 

आतंकी संगठन का धमकी भरा पत्र मिलने से श्रीकृष्ण जन्मभूमि समेत इन धार्मिक स्थलों की बढ़ाई सुरक्षा...

देशभर के धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा अलर्ट

आपको बता दें कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान के अलावा सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कड़ी चौकसी बरती जा रही है. इन स्थलों पर आने वाले हर व्यक्ति पर निगाह रखी जा रही है. मथुरा में धार्मिक स्थलों के आसपास भी पुलिस लगा दी गई है.

साथ ही ‘मथुरा जंक्शन’ पर चेकिंग और भी बढ़ा दी गई है. हर प्लेटफार्म पर निगरानी की जा रही है. इसके अलावा ट्रेनों में भी चेकिंग बढ़ा दी गई है. जिसके लिए खुद अधिकारी भी राउंड पर हैं. इस दौरान लोगों को समझा रहे हैं कि अगर कहीं कोई संदिग्ध वस्तु दिखाई देती है तो तुरंत पुलिस को सूचना दी जाए.

आतंकी संगठन का धमकी भरा पत्र मिलने से श्रीकृष्ण जन्मभूमि समेत इन धार्मिक स्थलों की बढ़ाई सुरक्षा...

यदि कोई संदिग्ध वस्तु दिखाई दे तो उसको हाथ न लगाएं. तुरंत कंट्रोल रूम को फोन कर इसके बारे में जानकारी दें. श्रीकृष्ण जन्मभूमि के एसपी सुरक्षा ‘ज्ञानेंद्र सिंह’ ने कहा कि सुबह शाम को भीड़ रहने पर विशेष चेकिंग की जा रही है.

loading...