देश-विदेश में काफी तारीफ पाने वाली फिल्म ‘जिहाद’ होने जा रही है रिलीज, ये देखिये…

159

देश-विदेश में काफी तारीफ पाने वाली हिंदी फिल्म जिहाद बहुत जल्द ही पूरे इंडिया में रिलीज होने वाली है. फिल्म के बारे में बात करते हुए इसके अभिनेता हैदर काजमी ने कहा कि…

देश-विदेश में काफी तारीफ पाने वाली फिल्म 'जिहाद' होने जा रही है रिलीज, ये देखिये...
फिल्म जिहाद पोस्टर image source

फिल्‍म ‘जिहाद’ एक मैसेज ओरिएंटेड फिल्‍म है, जो जिहाद का असल मतलब समझाती है. इस समय ‘जिहाद’ के असली मतलब से काफी लोग अंजान है, जो हम इस फिल्‍म के जरिये लोगों को बताने जा रहे हैं.

उन्होंने बताया कि ‘जिहाद’ का मतलब होता है अपने अंदर छुपे क्रोध व शैतान को मारना, ना कि इसका नाम लेकर बंदूक से बेकसूर लोगों को मारना. इस समय ‘जिहाद’ शब्द से लोगों के बीच भ्रम की स्थिति है, उसी को सवारने के लिए ‘जिहाद’ नाम से हमने इस फिल्‍म को बनाया है. ध्यान देने वाली बात है कि फिल्‍म ‘जिहाद’ को इन दिनों एक ज्‍वलंत सोशल काउज के लिए वैश्विक प्रशंसा मिल रही है.

देश-विदेश में काफी तारीफ पाने वाली फिल्म 'जिहाद' होने जा रही है रिलीज, ये देखिये...
हैदर काजमी

हम आपको बता दे कि इस फिल्‍म ने विश्व स्तर पर लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है. यही कारण है इस फिल्म को मालटा वर्ल्‍ड इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल 2017, मर्विक मूवी 2017 (लॉस एंजिलस), लॉस एंजिलस सिनेफेस्ट और सिनेमा लंडन फिल्म फेस्टिवल के अलावा टोरंटो इंटरनेशनल नोलिवुड फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया जा चुका है.

देश-विदेश में काफी तारीफ पाने वाली फिल्म 'जिहाद' होने जा रही है रिलीज, ये देखिये...
फिल्म जिहाद image source

हम आपको बता दे कि इस फिल्म के लिए हैदर काजमी को टोरंटो इंटरनेशनल नॉलिवुड फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्टर अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है. बता दे कि इस फिल्म को राकेश परमार ने बहुत खूबसूरती से निर्देशित किया है.  हैदर काजमी ने फिल्म की खासियत बताते हुए कहा कि इसका संदेश लोगों के दिल को छू रहा है. वरना अभी तक लोगों में इस शब्‍द को लेकर भटकाव की स्थिति बनी हुईं थी.

जबकि अभी तक इस फिल्म को कई फिल्‍मोत्‍सव में दिखाया जा चुका है लेकिन इस साल पूरे इंडिया में भी रिलीज हो जायेगी, जिससे देश की जनता को ‘जिहाद’ का असल मतलब पता चले.

Loading...