मुंबई फिल्म महोत्सव में हुआ ‘वेंटीलेटर’ का प्रीमियर

122

मुंबई, 25 अक्टूबर | अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के प्रोडक्शन बैनर पर्पल पेबल पिक्चर्स के तले बनी उनकी पहली मराठी फिल्म ‘वेंटीलेटर’ का वर्ल्ड प्रीमियर दर्शकों द्वारा आयोजकों पर चिल्लाने व हॉल से बाहर चले जाने जैसे नाटकीय घटनाओं के बीच हुआ। जियो मामी 18वें मुंबई फिल्म महोत्सव में ‘वेंटीलेटर’ का वर्ल्ड प्रीमियर फिल्म ‘फेरारी की सवारी’ के निर्देशक राजेश मापुसकर द्वारा किया गया।

मुंबई फिल्म महोत्सव में हुआ 'वेंटीलेटर' का प्रीमियर
अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा और उनकी मां के प्रोडक्शन बैनर तले बनी इस मराठी फिल्म में आशुतोष गोवारिकर, सुकन्या कुलकर्णी, जितेंद्र जोशी, सुलभा आर्य और बोमन ईरानी समेत 116 कलाकारों ने काम किया है।

हालांकि, फिल्म के प्रीमियर में सभी तो नहीं शामिल हुए, लेकिन फिल्मकार राजकुमार हिरानी सहित कुछ हस्ेितयां शामिल हुई।

इन हस्तियों की सीटें पहले से ही आरक्षित थी। जब प्रीमियर का समय आया तो 300 सीटों वाले हॉल के बाहर दर्शक आमंत्रित मेहमानों को जाते देख और अपनी बारी आने की प्रतीक्षा करते हुए थक गए थे। दर्शकों ने गार्ड से अंदर जाने देने के लिए कहा। इस दौरान किसी ने चिल्लाते हुए कहा कि यह एक फिल्म महोत्सव है, कोई निजी स्क्रीनिंग नहीं, जिसके बाद कुछ लोग फिल्म नहीं देख पाने की संभावना के मद्देनजर वहां से चले गए।

इस फिल्म महोत्सव की निदेशक अनुपमा चोपड़ा ने आईएएनएस को बताया, “यह वर्ल्ड प्रीमियर है। मैं उन्हें उनके मेहमानों को आमंत्रित करने से रोक नहीं सकती, लेकिन केवल दर्शक आमंत्रित मेहमानों में शामिल नहीं होते। हमारे मिश्रित दर्शक हैं।”

लेकिन यह तनावपूर्ण माहौल थोड़ी देर रहा और मापुसकर, मधु और अशोक के आग्रह पर दर्शक शांत हो गए।

अमेरिकी टीवी सीरीज ‘क्वांटिको’ की शूटिंग में व्यस्त प्रियंका फिल्म के प्रीमियर में नहीं शामिल हो सकीं, लेकिन उनकी मां मधु ने बताया कि अभिनेत्री शुरू से ही क्षेत्रीय सिनेमा को बढ़ावा देने की ख्वाहिश रखती हैं।

फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ में अभिनय कर चुके फिल्मकार आशुतोष ने बताया कि अभिनय में उनकी रूचि नहीं है और मापुसकर के कहने पर वह फिल्म में काम करने के लिए तौयार हुए।

आईएएनएस द्वारा फिल्म की प्रचार योजना के बारे में पूछे जाने पर मधु ने कहा कि कई शहरों में इसका प्रचार किया जाएगा। उन्होंने चार नवंबर को भारत में फिल्म रिलीज होने की उम्मीद जताई है।

आगे उन्होंने बताया कि हाल में भोजपरी फिल्म की शूटिंग पूरी हुई है और जलद ही वह राजस्थानी फिल्म पर काम करना शुरूकर देंगी।

loading...