विद्या बालन सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक : अनुपम खेर

159

मुंबई, 28 जनवरी – फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने अभिनेत्री विद्या बालन के शानदार व्यक्तित्व और प्रतिभा के लिए उनकी सराहना की है। उनका कहना है कि विद्या आधुनिक भारतीय सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक हैं। अनुपम ने शुक्रवार को अपने एक्टिंग स्कूल में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “यह एक भ्रांति है कि जिन लोगों के पास कोई औपचारिक प्रशिक्षण नहीं होता, वे कलाकार नहीं बन सकते। लोग मानते हैं कि प्रशिक्षण के बिना आपकी अभिनय की योग्यता पूरी नहीं हो सकती। हालांकि विद्या एक शानदार अभिनेत्री हैं।”

विद्या सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक : अनुपम
अनुपम खेर : फिल्म अभिनेता

अनुपम ने कहा, “वह उन बेहद कम अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने अभिनय करने के दौरान इस कला को सीखा है। वह फिल्म शुरू होने से पहले घर पर वैसी ही तैयारी करती हैं, जैसे कोई पेशेवर प्रशिक्षण प्राप्त कलाकार करता है।”

अनुपम ने कहा, “यही कारण है कि वह आधुनिक भारतीय सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक हैं। इसे ही हम स्व-शिक्षण कहते हैं।”

अनुपम का मानना है कि विद्या ने ‘द डर्टी पिक्चर’ और ‘कहानी’ सरीखी फिल्मों से फिल्म उद्योग में समानता का अधिकार और महिला कलाकारों के नेतृत्व जैसे मुद्दों को बल दिया है।

–आईएएनएस

loading...