हनी सिंह की बॉलीवुड मे वापसी, पर फैंस से दूर होने की क्या थी वजह? जानिए

203

23 दिसम्बर 2017 : यो यो हनी सिंह को तो हम सभी जानते है. म्यूजिक वर्ल्ड का जाना माना नाम है हनी सिंह, बॉलीवुड में भी उनके कई गाने आए, जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया था. हालांकि 2015 में बाइपोलर डिसऑर्डर के कारण उन्होंने गाना छोड़ दिया था, हम आपको बता दे बाइपोलर डिसऑर्डर किसे कहते है यह एक प्रकार की मानसिक बीमारी है, जिसमे मन लगातार कई हफ़्तो तक या महिनों तक या तो बहुत उदास या फ़िर अत्यधिक खुश रहता है. उदासी में नकारात्मक तथा मैनिया में मन में ऊँचे ऊँचे विचार आते हैं. यह बीमारी लगभग 100 में से एक व्यक्ति को जीवन में कभी ना कभी होती है. इस बीमारी की शुरुआत अक्सर 14 साल से 19 साल के बीच होती है. इस बीमारी से पुरुष तथा महिलाएँ दोनों ही समान रूप से प्रभावित होते हैं. यह बीमारी 40 साल के बाद बहुत कम ही शुरु होती है.

नी सिंह की बॉलीवुड मे वापसी, पर फैंस से दूर होने की क्या थी वजह? जानिए
हनी सिंहimage source

लेकिन अब जब हनी सिंह ठीक हो चुके हो तो उनके फैंस को अब ज्यादा दिन उनके गाने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा. बॉलीवुड सॉन्ग के साथ अब दो साल बाद हनी सिंह फिर से वापिसी कर रहे है. हनी सिंह ने कार्तिक आर्यन की आने वाली फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के लिए ‘दिल चोरी साडा’ हो गया गाना गाया है. ये गाना सभी लोगो ने सुन रखा है, जी हाँ ये पंजाबी सिंगर हंस राज हंस का गाया हुआ गाना है इसी गाने का रीमेक हनी सिंह ले कर आ रहे है. यह गाना 26 दिसंबर को रिलीज होने वाला है.बॉलीवुड में एक बार फिर वापसी करने पर हनी सिंह बहुत खुश नज़र आ रहे है.

नी सिंह की बॉलीवुड मे वापसी, पर फैंस से दूर होने की क्या थी वजह? जानिए
हनी सिंहimage source

जब उनसे इस बारे में बात की गयी तब उन्होंने कहा- की मैं रिकॉर्डिंग स्टूडियो में आकर बहुत खुश हूं. उन्होंने फैंस को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनकी वजह से ही वो बीमारी से उबर पाए हैं. फैंस के लिए उन्होंने कहा- अपने फैंस के लिए नए गाने लाकर मैं बहुत खुश हूं. मैं उन्हें अपना प्यार देना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने मेरे गाने के लिए बहुत इंतजार किया.हनी सिंह ने हमें ‘लुंगी डांस’, ‘चार बोतल वोडका’, ‘ब्लू आइज’ जैसे बहुत अच्छे गाने दिए हैं, लेकिन अपनी इस बीमारी के कारण वो गाने नही लिख पाए. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं शराब का आदी था इसलिए यह बीमारी और बढ़ गई थी.

नी सिंह की बॉलीवुड मे वापसी, पर फैंस से दूर होने की क्या थी वजह? जानिए
हनी सिंहimage source

हनी सिंह के एक दम गायब होने पर लोग समझने लगे थे की वो ड्रग्स के कारण आगे काम नही कर रहे है, इस तरह की बहुत सी अफवाहे बाजार मे हनी सिंह के बारे मे फैली हुई है लेकिन हनी सिंह ने जब सामने आकर इंटरव्यू दिया तब उन्होंने कहा की में इन बातों का खंडन करता हु ऐसा कुछ नही था. उन्होंने बताया था- 18 महीने मेरी जिंदगी के सबसे खराब दिन थे. मैं किसी से भी बात करने की हालत में नहीं था. अफवाह थी कि मैं रिहैब में हूं, लेकिन पूरे समय मैं अपने नोएडा वाले घर में था. मुझे बाइपोलर डिसऑर्डर था. मैंने चार डॉक्टर बदले. मुझ पर दवाइयों का असर नहीं हो रहा था और अजीब हरकतें मेरे साथ हो रही थीं. मैं मानता हूं कि मेरे एल्कोहलिक होने की वजह से मेरी बीमारी और बिगड़ गई थी.उन्होंने बताया, की ‘यह मेरे लिए बहुत डरावना था. एक साल हो गए थे और मुझ पर दवाइयों का असर नहीं हो रहा था. दिल्ली के डॉक्टर से इलाज के बाद मुझ पर दवाइयों का असर शुरू हुआ था. मैंने खुद को सबसे अलग कर लिया था. मैं अपने कमरे से बाहर नहीं निकलता था. मेरी दाढ़ी बढ़ गई थी और महीनों मैंने अपने बाल नहीं कटवाए थे. 20 हजार लोगों के सामने मैं परफॉर्म करता था, लेकिन उस समय 4-5 लोगों के सामने भी नहीं आ पाता था. लेकिन अब हनी सिंह सबके सामने आने वाले है. उनके फैंस को उनका बेसब्री से इन्तजार है.

loading...