त्वचा को स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए लाभदायक है मलाई! इस तरह करें इस्तेमाल…

5

Creamy skin is beneficial to maintain health! Use this way (2 फ़रवरी, 2019) : जैसा कि हम जानते हैं बदलते मौसम की वजह से ‘त्वचा’ अपना निखार खोने लगती है. जिसके बाद लोग विभिन्न प्रकार के उपाय अपनाते हैं. परंतु कोई फायदा नहीं होता है. अक्सर हम देखते हैं कि कुछ लोगों को ‘दूध’ से निकलने वाली ‘मलाई’ अच्छी नहीं लगती है, जिस वजह से उसको निकाल कर फेक देते हैं.

त्वचा को स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए लाभदायक है मलाई! इस तरह करें इस्तेमाल...
मलाई

वह इस बात को नहीं जानते है कि मलाई हमारे स्वास्थ के लिए ही नहीं हमारे स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है. मलाई का इस्तेमाल हम खाने से लेकर चेहरे पर लगाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें कई प्रकार के पोषक तत्व मौजूद होते हैं. जो हमारे त्वचा को हेल्दी बनाते हैं. आइये जानते हैं क्या है इसका लाभ…

यह भी पढ़े : मोटापे से छुटकारा पाने के लिए आज ही अमरुद को डाइट में करें शामिल…

अगर आप भी अपनी स्किन को स्वस्थ बनाए रखने के लिए इन ऐंटी एजिंग क्रीम लगाकर परेशान हो गए हैं तो एक बार मलाई का इस्तेमाल करके देखें. इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको मलाई को फेस पैक की तरह इस्तेमाल करना है. आप चाहें तो इसे स्क्रब की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

त्वचा को स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए लाभदायक है मलाई! इस तरह करें इस्तेमाल...

मलाई में ‘प्रोटीन’ और ‘विटामिन’ भरपूर मात्रा में पाया जाता है. जो हमारी स्किन पर पड़ने वाली ‘झुर्रियों’ को रोकने के अलावा स्किन का ग्लो बढ़ाने में मददगार होती है. आप चाहें तो मलाई को सीधा स्किन पर लगा सकती हैं या फिर नींबू, गुलाब जल, हल्दी और दालचीनी पाउडर के साथ मिक्स करके लगा सकती हैं.

निखार खो रही त्वचा से निजत पाने के लिए मलाई में ‘नींबू’ मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इसे सूखने के बाद ठंडे पानी से धो लें. इससे आपकी स्किन से डार्क स्पॉट धीरे-धीरे दूर हो जाएंगे.

त्वचा को स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए लाभदायक है मलाई! इस तरह करें इस्तेमाल...

मलाई में ‘लैक्टिक एसिड’ पाया जाता है जो हमारी त्वचा से टैनिंग को दूर करने में लाभदायक है. इससे हमारी त्वचा की रंगत में सुधार आता है और हमारी स्किन हेल्दी भी रहता है.

loading...