अगर आप भी रहते हैं परेशान तो अपनाएं ये लाभदायक विधि! जल्द होगा फायदा…

22

If you are also troubled then adopt this beneficial method! Will soon benefit (9 जनवरी, 2019) : अक्सर हम देखते हैं आज के समय में नहुत से किसी न किसी कारण परेशान रहते हैं. इससे उनके मन को शांति भी नहीं मिल पाती है. इसके अलावा बहुत से लोगों के चेहरे की चमक काम के चक्कर में चली जाती है.

अगर आप भी रहते हैं परेशान तो अपनाएं ये लाभदायक विधि! जल्द होगा फायदा...

आयुर्वेद की माने तो आनन-फानन में तैयार किया गया भोजन स्वास्थ्य की दृष्टि से हानिकारक होता है. ध्यान रहे अगर आप खुद को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो कभी भी जल्दबाजी में भोजन न बनाएं. इसके अलावा आपको जब भी भोजन खाएं तो सुविधा के साथ बैठें और अपने मन को शांत रखकर भोजन करें. ऐसा करने के लिए आपको दो-तीन बार गहरी श्वास लेनी चाहिए या परमात्मा से प्रार्थना करें, चाहे वह छोटी ही क्यों न हो. भोजन इस विधि से बनाएं और उसे सप्रेम इस प्रकार परोसें, जो आंखों तथा ‘हृदय’ को सुरुचिपूर्ण लगे. सब्जियों और फलों में सभी प्रकार के रस होते हैं.

यह भी पढ़े : अगर आप भी हैं मोटापे से परेशान तो बिना जिम और योग करें इस तरह घटाए वजन…

अगर आप भी रहते हैं परेशान तो अपनाएं ये लाभदायक विधि! जल्द होगा फायदा...

ध्यान देने वाली बात यह है कि ताजी चीजों से व्यंजन तैयार जाते हैं, लेकिन देखने में ही अच्छे नहीं लगते, बल्कि स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक होते हैं. इन व्यंजनों को सुंदर प्लेटों में कलात्मक रूप से परोसना भी महत्वपूर्ण होता है.

loading...