अगर आप भी हैं शुगर जैसी इन जानलेवा बीमारी से परेशान तो करें इस चीज इस्तेमाल…

6

Sugar If you are also troubled by these deadly diseases such as sugar, then use this thing (6 दिसंबर, 2018) : आमतौर पर हम देखते हैं कि कई लोग ‘शुगर’ की बीमारी से परेशान रहते है. जिससे उनको बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. आइए आज हम आपको इस बीमारी से बचाने के लिए एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप इस परेशानी से बाख सकते हैं.

शुगर अगर आप भी हैं शुगर जैसी इन जानलेवा बीमारी से परेशान तो करें इस चीज इस्तेमाल...

इस बीमारी बचने के लिए हम ‘कलौंजी मसाले’ का उपयोग कर सकते हैं. यह सिर्फ एक मसाला नहीं है इसके प्रयोग से आप कई तरह कीगंभीर समस्याओं से बच सकते हैं. इसे हर बीमारी की दवा कहा जाता है. कलौंजी में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन जैसे 100 से भी ज्यादा पोषक तत्व पाए जाते हैं. जानते हैं कलौंजी कैसे शुगर जैसी बीमारी को कंट्रोल कर सकती है.

एक ताजा शोध में ‘एचआईवी’ रोगियों को कलौंजी, शहद और लहसुन का कैप्सूल दिया गया. कुछ ही दिनों में शरीर की प्रतिरक्षा करने वाले ‘टी-4’ और ‘टी-8’ लिंफेटिक कोशिकाओं में इजाफा देखने को मिला.

शुगर अगर आप भी हैं शुगर जैसी इन जानलेवा बीमारी से परेशान तो करें इस चीज इस्तेमाल...
कलौंजी

यदि आप भी ‘डायबिटीज’ की बीमारी से परेशान हैं तो कलौंजी के बीज, राई और अनार के छिलके को पीसकर चूर्ण बना लेना चाहिए। इसको रोज खाली पेट लेने से आराम मिलता है.

यह भी पढ़े : महिलाओं को कभी नहीं करनी चाहिए ये बड़ी गलती! हो सकती है भयंकर बीमारी…

जिन लोगों को ‘पथरी’ जैसी भयंकर शिकायत है तो कलौंजी के बीज को पीसकर शहद के साथ सेवन करें. पथरी से छुटकारा मिलेगा.

शुगर अगर आप भी हैं शुगर जैसी इन जानलेवा बीमारी से परेशान तो करें इस चीज इस्तेमाल...

इसके अलावा यह ‘कैंसर’ जैसे जानलेवा बीमारी से भी लड़ने की क्षमता रखता है. एक चम्मच कलौंजी के तेल को एक ग्लास अंगूर के रस के साथ मिलाकर लेने से कैंसर की कोशिकाएं घटने लगती हैं.

loading...