शानदार! मोदी सरकार में जवानों को मिला सम्मान, किसी सरकार में नहीं हुआ सेना का ऐसा सम्मान

205

18 अगस्त, 2017 –  भारतीय सेना के सम्मान में मोदी सरकार ने सराहनीय कदम उठाया है. अब सेना को वो सम्मान मिलेगा जो आज तक किसी अन्य सरकार ने नहीं दिया.

शानदार! मोदी सरकार में जवानों को मिला सम्मान, किसी सरकार में नहीं हुआ सेना का ऐसा सम्मान

भारत अपनी संस्कृति और रीति-रिवाजों व आदर-सम्मान के लिए जाना जाता है. भारत अपनी सेना भी सम्मान देना बखूबी जनता है , उनके बलिदान तले क़र्ज़ को कैसे निभाया जाया ,क्युकी जब भारत चैन की नींद सोता है तो वहीं बॉर्डर पर तैनात भारतीय सेना आतंकियों से लड़कर देश की शांति और अमन को बरक़रार रखती है.

देश की रक्षा के लिए अपनी जान का बलिदान देकर भारत के नागरिकों को सुरक्षित करती है. वहीं एयरलाइंस कंपनी का यह मामला सामने आया है कि अपने देश वीरो के सम्मान में सैनिको की बोर्डिंग पहले सुनिश्चित कर दी.

इसके अलावा एयर इंडिया ने 71वीं स्वाधीनता दिवस के अवसर पर भारतीय सशस्त्र बलों के लिए एक टिकट पर एक फ्री का ऑफर भी दिया था. बता दे स्वतंत्रता दिवस के दिन से सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने यह सराहनीय कार्य शुरू कर दिया था.

इस पर एयर इंडिया के चेयरमेन अश्वनी लोहानी ने कहा कि बोर्डिंग गेटों पर अनाउंसमेंट के जरिए सुरक्षा बलों से जुड़े लोगों को जहाज में पहले चढ़ने का निमंत्रण दिया जाएगा. यह फैसला सेना के सम्मान के लिए लिया गया है.

शानदार! मोदी सरकार में जवानों को मिला सम्मान, किसी सरकार में नहीं हुआ सेना का ऐसा सम्मान

आगे लोहानी ने कहा, ‘उनसे फर्स्ट क्लास और बिजनस क्लास के यात्रियों से पहले बोर्डिंग करने का आग्रह किया जाएगा।’ जानकारी के लिए बता दे एयर इंडिया की तरफ से तीन अंगो में बटी भारतीय सेना – आर्मी , एयरफोर्स और वायुसेना से जुड़े सेना के लोगों के लिए लागु किया जायेगा.

जहाज उड़ाने वाले एयर इंडिया के एक सीनियर पायलट ने इस बात पर बयान दिया कि देश के हवाई अड्डों के वीआईपी लॉन्ज के दरवाजे भी सैनिकों के लिए खोले जाने चाहिए.

एयर इंडिया के फैसले का स्वागत करते हुए उन्होंने बताया, ‘कई अमेरिकी एयरपोर्ट्स पर सैनिकों को लॉन्ज में बुलाने के अनाउंसमेंट्स होते हैं. इंडियन एयरपोर्ट ऑपरेटरों को भी अमेरिका की तरह ही करना चाहिए.’ बताते चले एयर इंडिया सैनिकों के सम्मान में बखूबी फ़र्ज़ निभाती है.

जैसे ही एयर इंडिया के पायलटों को जहाज में किसी सैनिक की मौजूदगी का पता चलता है तो वो उड़ान के दौरान अक्सर अनाउंसमेंट करके उनका स्वागत करते हैं. एक अन्य एयर इंडिया पायलट ने कहा, ‘जब सैनिक अपनी वर्दी में प्लेन में चढ़ते हैं तो यात्रीगण अक्सर ताली बजाकर उनका स्वागत करते हैं और उनका सम्मान करते हैं.

यह सब तो मोदी सरकार में ही संभव है. मोदी सरकार आने के बाद ही देश जागरूक हो रहा है और भारत माँ के सपूतों को हर जगह सम्मान दिया जा रहा है.

loading...