केंद्रीय गृहमंत्री का पदभार संभालते ही अमित शाह ने दिया ये धमाकेदार बयान! कहा- देश की सुरक्षा सरकार की…

2097

Amit Shah made this blatant statement as he took over as Union Home Minister (नई दिल्ली) : लोकसभा चुनाव में जीत के बाद सत्ता में वापसी करने के बाद भाजपा ने सभी नेताओं को उनकी जिम्मेदारी सौंप दी है. इसी बीच शनिवार 1 जून को भाजपा अध्यक्ष ‘अमित शाह’ ने केंद्रीय गृहमंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया. भाजपा के नेतृत्व वाले राजग की प्रचंड जीत के बाद दो दिन पहले उन्होंने मंत्री पद की शपथ ली थी.

केंद्रीय गृहमंत्री का पदभार संभालते ही अमित शाह ने दिया ये धमाकेदार बयान! कहा- देश की सुरक्षा सरकार की...

इस दौरान केंद्रीय गृह सचिव ‘राजीव गाबा’, गुप्तचर ब्यूरो के प्रमुख ‘राजीव जैन’ और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने गृह मंत्रालय के नॉर्थ ब्लॉक स्थित कार्यालय में अमित शाह का भव्य स्वागत किया.

शनिवार 1 जून को अमित शाह के अलावा गृह मंत्रालय के लिए दो नवनियुक्त राज्य मंत्रियों ‘जी. के. रेड्डी’ और ‘नित्यानंद राय’ ने भी भी कार्यभार संभाला. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने उम्मीद करते हुए कहा कि अमित शाह आतंकवाद और अवैध प्रवास को कतई बर्दाश्त नहीं करने की राजग की नीति को प्राथमिकता देंगे.

यह भी पढ़े : पीएम मोदी का पक्ष लेते हुए धारा 370 को लेकर अमित शाह के इस धमाकेदार बयान से विरोधी हुए भोचक्के…

इसके अलावा नए गृहमंत्री का तात्कालिक कार्य जम्मू कश्मीर में स्थिति से निपटना होगा, जहां राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है. साथ ही उनको असम में ‘राष्ट्रीय नागरिक पंजी’ (एनआरसी) के प्रकाशन से उत्पन्न स्थिति से भी निपटना होगा.

केंद्रीय गृहमंत्री का पदभार संभालते ही अमित शाह ने दिया ये धमाकेदार बयान! कहा- देश की सुरक्षा सरकार की...

जैसा कि आप जानते हैं भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत मिली है. इस बार भाजपा ने 542 सीटों में से 303 सीट जीती हैं. अमित शाह पार्टी अध्यक्ष के तौर पर भाजपा की जीत के मुख्य रणनीतिकार रहे. अब उनको सरकार में भी विशेष स्थान दिया गया है.

loading...