लोकसभा चुनाव के नतीजे से पहले चुनाव आयोग ने विपक्षियों को दिया ये जबरदस्त झटका! जिससे विपक्षियों में पसरा मातम…

45

Before the results of the Lok Sabha elections the Election Commission strongly shocked the opposition (नई दिल्ली) : इस बात को आप भलीभांति जानते हैं कि ‘लोकसभा चुनाव’ के गुरुवार 23 मई को नतीजे आने वाले हैं. लेकिन नतीजे आने से पहले ‘चुनाव आयोग’ ने विपक्षियों को जोरदार झटका दिया है. जिसके बाद विपक्षियों में खलबली मच गई है. 

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले चुनाव आयोग ने विपक्षियों को दिया ये जबरदस्त झटका! जिससे विपक्षियों में फैली सनसनी...
चुनाव आयोग

सूत्रों की माने तो मंगलवार 21 मई को चुनाव आयोग ने 22 विपक्षी दलों की वीवीपैट के मिलान से जुड़ी मांग को ठुकरा दिया है. विपक्षी नेताओं ने चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपते हुए अपील की थी कि पांच पोलिंग बूथ के वीवीपैट पर्चियों का मिलान वोटों की गिनती से पहले हो न कि आखिरी राउंड की गिनती के बाद. साथ ही यह भी कहा गया कि अगर वीवीपैट मिलान गलत निकलता है तो उस विधानसभा क्षेत्र की सभी वीवीपैट पर्चियों का मिलान करना चाहिए. 

यह भी पढ़े : प्रधानमंत्री मोदी को लेकर चुनाव आयोग ने लिया ये जबरदस्त फैसला!

इस मामले में चुनाव आयोग ने साफ तौर पर कहा कि उनकी इस अपील पर अब विचार करना संभव नहीं है. प्रक्रिया में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जा रहा. ‘वीवीपैट’ और ‘ईवीएम’ का मिलान आखिर में ही किया जाएगा.

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले चुनाव आयोग ने विपक्षियों को दिया ये जबरदस्त झटका! जिससे विपक्षियों में फैली सनसनी...

ध्यान देने वाली बात यह है कि मंगलवार 21 मई को दिल्ली के ‘कांस्टीट्यूशन क्लब’ में आंध्र प्रदेश के ‘सीएम चंद्रबाबू नायडू’ की अगुवाई में विपक्षी दलों की बैठक की गई. इस्नके अलावा इस बैठक में कांग्रेस, सीपीएम, राजद, सपा, बसपा, रालोद, आप, टीएमसी, एनसीपी जैसे कुल 22 पार्टियां शामिल हुई थी. जिन्होंने इस मामले को लेकर मंथन किया.

loading...