राज्य के बुजुर्गों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया ये शानदार तोहफा! जिसके बाद लोगों में ख़ुशी का माहौल…

248

Chief Minister Yogi Adityanath gave this wonderful gift to the elderly of the state! After that the atmosphere of happiness in the people (लखनऊ) : अभी-अभी बुजुर्गों को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ‘योगी आदित्यनाथ’ ने बड़ा फैसला लिया है. जिसके बाद लोगों में ख़ुशी का माहौल बना हुआ है. सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में बैठक हुई. जिसमें छह प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई.

राज्य के बुजुर्गों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया ये शानदार तोहफा! जिसके बाद लोगों में ख़ुशी का माहौल...
योगी आदित्यनाथ

ध्यान देने वाली बात यह है कि इसमें बुजुर्गों को बड़ी सौगात देते हुए ‘वृद्धावस्था पेंशन’ को 400 रुपये से बढ़कर 500 रुपये कर दिया गया है. ‘योगी सरकार’ के इस फैसले से राज्य के लगभग 40 लाख बुजुर्गों को लाभ मिलेगा. आपको बता दें कि वर्तमान में 60 वर्ष से 79 वर्ष की आयु वाले वृद्ध 400 रुपये जबकि इससे अधिक उम्र वाले 500 रुपये पेंशन का लाभ ले रहे हैं.

यह भी पढ़े : प्रियंका गांधी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस धमाकेदार बयान से उड़ी कांग्रेस की धज्जियां…

साथ ही इन प्रस्तावों में होटल और पब में बीयर बनाने की अनुमति दी गई है. सूत्रों की माने तो महाराष्ट्र, कर्नाटक सहित कई राज्यों में यह व्यवस्था पहले से लागू है. दूसरी तरफ ‘रायबरेली एम्स’ के लिए जर्जर 76 मकान ध्वस्त होंगे. इसके अलावा एम्स की तरह पीजीआइ में रेजिडेंट डाक्टरों की भर्ती उम्र 35 से बढ़ाकर 37 कर दी गई है. 

राज्य के बुजुर्गों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया ये शानदार तोहफा! जिसके बाद लोगों में ख़ुशी का माहौल...

मुख्यमंत्री की इस बैठक में ‘प्राइमरी स्कूल’ में सहायक अध्यापक की भर्ती के लिए बीटीसी के साथ बीएड योग्यताधारी भी मान्य होंगे. साथ ही इसे नियमवाली के परिशिष्ट में शामिल किया गया है. दूसरी तरफ सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग विभाग ने एकमुश्त बजट खर्च की जानकारी कैबिनेट को दी.

loading...