लोकसभा में सवर्णों को लेकर 10 फीसदी आरक्षण बिल पास होने पर मुख्यमंत्री योगी ने PM मोदी की तारीफ में कह डाली ये बात…

239

Chief Minister Yogi spoke in the praise of PM Modi, after passing 10 percent reservation bill for the upper castes in Lok Sabha (नई दिल्ली) : सूत्रों की माने तो ‘मोदी सरकार’ ने ‘लोकसभा’ में सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने का अहम फैसला लिया है. जिसके बाद विपक्ष सरकार को चारों तरफ से घेरने की कोशिश कर रही है. परंतु ‘उत्तर प्रदेश’ के मुख्यमंत्री ‘योगी आदित्यनाथ’ ने सभी धर्मों के सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को 10 फीसदी आरक्षण देने के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है.

लोकसभा में सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण बिल पास होने पर मुख्यमंत्री योगी ने PM मोदी की तारीफ में कह डाली ये बात...
योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी ने लोकसभा में 124वां संविधान संशोधन विधेयक पारित होने पर प्रधानमंत्री ‘नरेंद्र मोदी’ का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि मोदी सरकार की यह कोशिश ‘सबका साथ सबका विकास’ नारे को पुष्ट करता है. हैरानी की बात यह है कि यह विधेयक लोकभा में पास हो गया, परंतु भाजपा के पास राज्यसभा में संख्या बल नहीं है.

यह भी पढ़े : माता वैष्णो देवी के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को योगी सरकार ने दिया ये शानदार तोफहा!

धयान देने वाली बात यह है कि बुधवार 9 जनवरी को जब यह बिल राज्यसभा में रखा गया तो जमकर हंगामा देखने को मिला. इस बिल को लेकर ‘राजद’ सांसद ‘मनोज झा’ ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार इस विधेयक द्वारा ‘ओबीसी वर्ग’ का आरक्षण खाने का प्रयास कर रही है. इसके आगे झा ने कहा है की इसे मध्यरात्रि की डकैती करार दिया है. 

लोकसभा में सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण बिल पास होने पर मुख्यमंत्री योगी ने PM मोदी की तारीफ में कह डाली ये बात...
नरेंद्र मोदी

जानकारी के अनुसार आपको याद दिला दें कि वर्तमान समय में राज्यसभा में सांसदों की संख्या 244 है. मोदी सरकार को इस बिल को पारित कराने के लिए दो तिहाई वोटों (163) की जरुरत है. उच्च सदन में भाजपा के 73 समेत राजग के 98 सांसद हैं.

loading...