एक्वा लाइन मेट्रो के उद्घाटन पर मुख्यमंत्री योगी नोएडा को देंगे हजारों करोड़ की ये बड़ी सौगात…

36

Chief Minister Yogi will give this huge amount of thousands of crores to Noida on the inauguration of Aqua Line Metro (नोएडा) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ‘योगी आदित्यनाथ’ नोएडा को बड़ी सौगात दे सकते हैं. सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री योगी ‘नोएडा-ग्रेटर नोएडा’ की ‘एक्वा लाइन मेट्रो’ के उद्घाटन पर आ सकते हैं. मुख्यमंत्री योगी के आने की सूचना के बाद नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने भी कमर कस ली है.

एक्वा लाइन मेट्रो के उद्घाटन पर नोएडा को मुख्यमंत्री योगी देंगे हजारों करोड़ की ये बड़ी सौगात...
योगी आदित्यनाथ

सूत्रों की माने तो इस स्थिति में शहर की जनता को लगभग 1500 करोड़ रुपये की सौगात मिलने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं, इसका बड़ा कारण यह है कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी शहर में पूरी हो चुकी छह परियोजनाओं के लोकार्पण और शुरू होने वाली तीन नई परियोजनाओं का शिलांयास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कराना चाहते हैं.

इस मामले में प्राधिकरण अधिकारियों की तरफ से आगामी 2-3 दिन में स्थिति को पूरी तरह से स्पष्ट करने की बात कही  है. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है कि परियोजनाओं से जुडी हुई सभी जानकारी को शासन को भेजी जा चुकी है. साथ ही उद्घाटन के लिए आमंत्रित भी किया है, परंतु अभी तक अधिकारिक के पास कोई सूचना नहीं आई है. सूत्रों की माने तो कार्यक्रमके लिए सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पार्क और दूसरा ग्रेटर नोएडा स्थित मेट्रो डिपो चुना गया था. परंतु ‘एक्वा मेट्रो लाइन’ के उद्घाटन के लिए ग्रेटर नोएडा डिपो को चुना जा चुका है.

यह भी पढ़े : माता वैष्णो देवी के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को योगी सरकार ने दिया ये शानदार तोफहा!

ऐसे में देखना होगा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेट्रो से ग्रेटर नोएडा से नोएडा आएंगे, तो उनसे ‘नोएडा प्राधिकरण’ के सभी परियोजनाओं को शिलांयास-लोकार्पण सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर ही कराया जा सकता है, क्योंकि मेट्रो उद्घाटन में रूट का निरीक्षण बहुत ही जरुरी होगा.

एक्वा लाइन मेट्रो के उद्घाटन पर नोएडा को मुख्यमंत्री योगी देंगे हजारों करोड़ की ये बड़ी सौगात...

इन परियोजनाओं का किया जाएगा लोकार्पण

ध्यान देने वकली बात यह है कि जिन परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा उनमें सेक्टर-62 स्थित दादा- दादी पार्क (208 बुजुर्ग-160 बच्चे) 14.57 करोड़ रुपए, सेक्टर-108 स्थित ट्रैफिक पार्क (29 हजार वर्गमीटर) 34.71 करोड़ रुपए,  सेक्टर-33 स्थित शिल्प हाट और बुनकर भवन 72.57 करोड़ रुपए, सेक्टर-94 स्थित शाहदरा ड्रेन का पुल चौड़ीकरण 20.00 करोड़ रुपए, कालिंदी कुंज पर यमुना पुल के समानांतर पुल 119.95 करोड़ रुपए, सेक्टर-94 में कमांड कंट्रोल का निर्माण 22.25 करोड़ रुपए शामिल हैं. 

छह परियोजनाओं के लिए 284.39 करोड़ रुपये की लागत

शिलांयास को तैयार परियोजनाएं- परियोजना लागत सेक्टर-51, 52, 71 एवं 72 के चौराहे (जंक्शन नंबर-6) अंडरपास 55.28 करोड़ रुपये चिल्ला रेगुलेटर, सेक्टर-14ए से एमपी-3 मार्ग तक शाहदरा ड्रेन के समानान्तर एलिवेटेड 650 करोड़ रुपए, डीएससी मार्ग पर अगाहपुर पेट्रोल पंप से एनएसईजेड तक एलीवेटेड रोड का निर्माण 461.64 करोड़ रुपए.

एक्वा लाइन मेट्रो के उद्घाटन पर नोएडा को मुख्यमंत्री योगी देंगे हजारों करोड़ की ये बड़ी सौगात...

नोएडा प्राधिकरण के चेयरमैन ‘आलोक टंडन’ ने कहा है कि एक्वा लाइन मेट्रो के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा पहुंच सकते हैं, ऐसे में प्रयास किया जा रहा है कि नोएडा प्राधिकरण की करीब 1500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलांयास-लोकापर्ण भी करवाया जाए.

loading...