भारत के इस विध्वंसक गुप्त हथियार से चीन ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया खौफ खाती है, देखिये क्या है ये….

2167

2 सितंबर, 2017 –  चीन-पाकिस्तान जैसे देश आए दिन भारत के खिलाफ साजिश रचते हैं. लेकिन इस समय भारत के प्रत्येक दुश्मनों में भारत के एक गुप्त हथियार के चलते दहशत का माहौल हैं.

भारत के इस विध्वंसक गुप्त हथियार से चीन ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया खौफ खाती है, देखिये क्या है ये….

हम सभी सभी जानते हैं भारत के पडोसी देश अपनी ताकत के मद में चूर रहते हैं जिसके चलते आये दिन वह कोई न कोई भारत के खिलाफ कुटिल चाल चलते ही रहते हैं  लेकिन इस समय चीन और पाकिस्तान या फिर कह लीजिये भारत के प्रत्येक दुश्मनों में भारत के एक गुप्त हथियार के चलते  दहशत का माहौल हैं.

यह बिलकुल सच है इससका सबूत हैं सोशल मिडिया पर वायरल एक ऐसा वीडियो जिसको देखकर आपको भी हमारी बात पर यकीन आ जायेगा. इस वीडियो में ऐसा कुछ दिखाया गया जिसको देखने पर आपको पता चलेगा हमारे देश भारत के पास एक ऐसा गुप्त हथियार हैं जिसके बारे में जानकर जहां हर भारतीयों को प्रसन्ता मिलेगी वही भारत के दुश्मन देशो में खलबली मचनी तय हैं.

भारत के यह हथियार अत्यंत पावरफुल है. इस गुप्त हथियार का नाम हैं के-4 मिसाइल जिसका नाम भारत के महान वैज्ञानिक जो अब हमारे बिच नही हैं, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम जी के नाम पर रखा गया.

जिसका देश की सबसे घातक पनडुब्बीयो में से एक अरिहंत से सफल परिक्षण किया गया. 3,500 किलोमीटर की रेंज में दो हजार किलोग्राम गोला बारूद ले जाने में सक्षम इस मिसाइल के बारे में कहा जा रहा हैं की अगर इसको दुश्मन की तरफ दाग दिया जाए तो मानो ये डेथ वारेंट लेकर निकलती हैं और पल भर में बड़े से बड़े दुश्मन को ख़ाक में मिला देती हैं.

भारत के इस विध्वंसक गुप्त हथियार से चीन ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया खौफ खाती है, देखिये क्या है ये….

इस मिसाइल की खासियत है कि ये मिसाइल पानी के भीतर से भी वार कर देती हैं , इसी के साथ भारत ऐसी ताकत रखने वाला विश्व का पांचवा देश बन गया हैं. इससे पूर्व यह अद्भुत पॉवर रूस, अमेरिका, फ़्रांस और चीन के पास थी. इस मिसाइल के बारे में कहा जा रहा हैं की इसके भारत के पास होने से भारत के परमाणु शक्ति कार्यक्रम में बहुत शक्ति आ गयी हैं.

इसका नाम सुनते ही पडोसी देश कांपने लगते हैं. इस मिसाइल के भारत पास होने से अब भारत ने हवा, जमीन और पानी के अंदर लम्बी दुरी तक परमाणु मिसाइल दागने की ताकत हासिल कर ली हैं. इस खतरनाक के-4 मिसाइल को जैसा की इस वीडियो से पता लगा हैं पानी के अंदर 20 फीट से भी दागा जा सकता हैं.

ऐसी ही कई अचम्भित कर देने वाली शक्तियो से लैस इस मिसाइल की खुबियो से भरा यह वीडियो हम दावे से कह सकते हैं हर हिन्दुस्तानी को पसंद आएगा

वीडियो देखिये भारत के इस गुप्त हथियार से चीन और अमेरिका डर गया है, जानें क्या है ये

loading...