पानी और बिजली संकट को लेकर भाजपा के बाद कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार पर किया ताबड़तोड़ हमला…

52

Congress attacked Kejriwal government after BJP over water and power crisis (नई दिल्ली) : सूत्रों की माने तो राजधानी दिल्ली में ‘पानी और बिजली संकट’ पर राजनीति गरमा रही है. इसी बीच भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी सत्ताधारी ‘केजरीवाल सरकार’ पर जोरदार हमला किया है. जिसके बाद आप में मातम पसर गया है. इस कड़ी में कांग्रेस ने आगामी 18 जून को बिजली-पानी कटौती के खिलाफ दिल्ली की 70 विधानसभाओं में विरोध-प्रदर्शन करने का निर्णय किया है.

पानी और बिजली संकट को लेकर भाजपा के बाद कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार पर किया ताबड़तोड़ हमला...
अरविंद केजरीवाल

ध्यान देने वाली बात यह है कि बीते 12 जून को दिल्ली कांग्रेस प्रदेश कमेटी अध्यक्ष ‘शीला दीक्षित’ ने मुख्यमंत्री ‘अरविंद केजरीवाल’ से बिजली और पानी की समस्या को लेकर यह मुलाकात की थी. आपको बता दें कि 10 जून को शीला दीक्षित ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से मुलाकात का समय मांगा था, परंतु केजरीवाल ने मुलाकात के लिए बुधवार 12 जून का समय दिया था.

यह भी पढ़े : केजरीवाल सरकार द्वारा महिलाओं को मेट्रो में मुफ्त यात्रा कराने के खिलाफ ‘मेट्रो मैन’ श्रीधरन ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कही ये बात…

शीला दीक्षित का कहना है कि केजरीवाल सरकार ने बिजली कंपनियों को फायदा पहुंचाया है. मार्च 2018 में बिजली के फिक्स्ड चार्ज जिसमें ‘दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग’ ने इजाफा किया था, इससे बिजली कंपनियों को करीब 7000 करोड़ का लाभ हुआ. कांग्रेस ने मांग करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता के इस पैसे को वापस किया जाए.

पानी और बिजली संकट को लेकर भाजपा के बाद कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार पर किया ताबड़तोड़ हमला...

साथ ही यह भी मांग की है कि केजरीवाल सरकार दिल्ली की जनता का 6 महीने के बिजली बिल माफ करे जिससे उनको राहत मिल सके. कांग्रेस मानती है कि गर्मी में दिल्ली के लोग बिजली और पानी की समस्या से बहुत परेशानियों का सामना क्र रहे हैं, जिसके लिए बिजली बिल माफ कर उन्हें राहत दी जाए.

loading...