कांग्रेस को लगा अब तक का सबसे जोरदार झटका! इस बड़े विधायक ने किया भाजपा में शामिल होने का फैसला…

2013

Congress felt the most shock ever so far! This MLA decided to join the BJP (तेलंगाना) : अभी-अभी कांग्रेस के लिए एक बड़ी खबर आई है. जिसके बाद ‘कांग्रेस’ में मातम पसर गया है. सूत्रों की माने तो तेलंगाना में कांग्रेस के दो तिहाई विधायकों में से 12 पहले ही ‘तेलंगाना राष्ट्रीय समिति’ (टीआरएस) में शामिल हो चुके हैं. दूसरी तरफ अब एक विधायक ने भाजपा में शामिल होने की ठान की है. ‘लोकसभा चुनाव’ के दौरान ‘भाजपा’ ने तेलंगाना से अच्छा प्रदर्शन किया है. 

कांग्रेस को लगा अब तक का सबसे जोरदार झटका! इस बड़े विधायक ने किया भाजपा में शामिल होने का फैसला...
राहुल गांधी

आपको बता दें कि कांग्रेस के राज्य में पार्टी के 18 विधायक थे. जिसमें से केवल छह विधायक बचे हैं. जो विधायक भाजपा में शामिल होने वाले हैं उनका नाम ‘राजगोपाल रेड्डी’ है. वह नालगोंडा जिले की मुनुगोडे विधानसभा सीट से विधायक हैं.

यह भी पढ़े : 1984 सिख दंगों को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी ने राजीव गांधी की पोल खोलते हुए कही ये बात!

अगर उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया तो 119 सदस्यों वाली विधानसभा में पार्टी की संख्या पांच रह जाएगी. तेलंगाना में भाजपा का एक विधायक विधानसभा में मौजूद है. सोमवार 17 जून को रेड्डी ने दिल्ली में भाजपा नेतृत्व से मुलाकात की और औपचारिक तौर पर पार्टी में शामिल के संकेत दिए.

कांग्रेस को लगा अब तक का सबसे जोरदार झटका! इस बड़े विधायक ने किया भाजपा में शामिल होने का फैसला...
राजगोपाल रेड्डी

शनिवार 15 जून को मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि तेलंगाना में कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है और भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जो टीआरएस को चुनौती दे सकती है. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री ‘नरेंद्र मोदी’ की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने देश को एक मजबूत नेतृत्व प्रदान किया है और क्रांतिकारी निर्णय लिए हैं. वहीं कांग्रेस तेलंगाना और दिल्ली में लोगों का विश्वास जीतने में नाकामयाब रहा है.

एक तरफ रेड्डी भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं. दूसरी तरफ सोमवार 17 जून को तेलंगाना कांग्रेस समिति की अनुशासनात्मक समिति ने ‘गांधी भवन ‘में मुलाकात करके हाईकमांड से रेड्डी को निष्कासित करने की मांग की.

कांग्रेस को लगा अब तक का सबसे जोरदार झटका! इस बड़े विधायक ने किया भाजपा में शामिल होने का फैसला...
नरेंद्र मोदी

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद ‘हनुमंत राव’ ने कहा कि ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजगोपाल रेड्डी जो पार्टी से विधान परिषद् के सदस्य, विधायक और सासंद बने हैं, उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है. उनके परिवार को पार्टी से काफी फायदे मिले हैं. इसके बावजूद वह संतुष्ट नहीं हैं.’

loading...