मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में एक बार फिर से मचा घमासान! ये है बड़ा कारण

24

Congress leader Digvijay and Sindhiya fight against tickets before Madhya Pradesh assembly elections (मध्यप्रदेश) : सूत्रों की माने तो ‘मध्य प्रदेश’ में इसी साल ‘विधानसभा चुनाव’ होने वाले हैं. परंतु विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में मचा घमासान पैदा हो गया है, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है. सूत्रों की माने तो कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर ये घमासान चल रहा है.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में एक बार फिर से मचा घमासान! ये है बड़ा कारण

ध्यान देने वाली बात यह है कि टिकट बंटवारे को लेकर ‘कांग्रेस चुनाव समिति’ की बैठक में पार्टी अध्यक्ष ‘राहुल गांधी’ के सामने ही ‘दिग्विजय सिंह’ और ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया’ आपस में भिड़ गए. यह मामला सुलझने का नाम नहीं ले रहा है, जिसके ध्यान में रखते हुए राहुल ने कमेटी बनाई है, जो इस मामला को सुलझाएगी.

यह भी पढ़े : कांग्रेस की एक और शर्मनाक करतूत आई सामने!

सूत्रों की माने तो कांग्रेस की इस बैठक के दौरान टिकट को लेकर दिग्विजय और सिंधिया के बीच तू-तू, मैं-मैं की स्थिति पैदा हो गई. जब यह मामला अधिक बिगड़ गया तो राहुल गाँधी को खुद दखल देना पड़ा और उन्होंने ‘वीरप्पा मोइली, अशोक गहलोत, अहमद पटेल’ की तीन सदस्यों की कमेटी बनाई जो इनके बीच के विवाद को सुलझाएगी.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में एक बार फिर से मचा घमासान! ये है बड़ा कारण
राहुल गाँधी

इस मामले को लेकर जब ‘वीरप्पा मोइली’ से पूछा तो उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं में कोई विवाद नहीं हैं. इस मामले को लेकर आज भी बैठक जारी है. आपको बता दें कि बुधवार 31 अक्टूबर को दिल्ली में ‘सोनिया गांधी’ के आवास पर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक हुई थी जो दिनभर चली. इसमें विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम को लेकर बातचीत की गई.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में एक बार फिर से मचा घमासान! ये है बड़ा कारण
वीरप्पा मोइली

सूत्रों की माने तो पहले राउंड की बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी ने बड़े शहरों और विवादों में फंसी विधानसभा सीटों समेत 51 सीटों पर बातचीत की गई. केंद्रीय चुनाव समिति ने सभी 230 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस के सभी नेताओं से एक-एक सीट के बारे में चर्चा की.

loading...