राफेल को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी को लेकर कही ऐसी बात कि कांग्रेस पार्टी में फैली सनसनी…

437

Defense Minister Nirmala Sitharaman has said this to Rahul Gandhi about Rafale (भोपाल) : सूत्रों की माने तो ‘राफेल’ लड़ाकू विमान को लेकर रक्षामंत्री ‘निर्मला सीतारमण’ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. जिसके बाद राहुल गांधी समेत कांग्रेस पार्टी में मातम पसर गया है. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सेना के मुद्दे पर कांग्रेस घड़ियाली आंसू बहा रही है. जबकि उन्होंने खुद सेना का इस्तेमाल निजी फायदे के लिए किया है.

राफेल को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी को लेकर कही ऐसी बात कि कांग्रेस पार्टी में फैली सनसनी...
निर्मला सीतारमण

ध्यान देने वाली बात यह है कि प्रधानमंत्री ‘नरेंद्र मोदी’ की तरफ से पूर्वप्रधानमंत्री ‘राजीव गांधी’ को लेकर ‘आईएनएस विराट’ के निजी इस्तेमाल करने के आरोपों पर विवाद जारी है. भाजपा और कांग्रेस में वार-पलटवार का लगातार जारी है. 

मीडिया रिपोर्ट का जिक्र करते हुए रक्षामंत्री सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस ने आर्मी-नेवी और एयरफोर्स का गलत इस्तेमाल किया है. परंतु वह हम पर आरोप लगा रही है कि हमने सेना का राजनीतिकरण किया है.

यह भी पढ़े : रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के अरुणाचल प्रदेश दौरे को लेकर बौखलाया चीन!

इसके आगे उन्होंने कहा कि वर्तमान में पूरा भारत जानता है कि वह किसके राज में सुरक्षित हैं, नरेंद्र मोदी की सरकार में देश सुरक्षित हुआ है. साथ ही सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल का मामला उठाकर एक तरह से बाघ की सवारी की है, परंतु वह इस बाघ से उतरेंगे कैसे वो उन्हें पता नहीं है.

राफेल को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी को लेकर कही ऐसी बात कि कांग्रेस पार्टी में फैली सनसनी...

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने यह भी कहा कि ‘सीएजी’ से लेकर ‘उच्चतम न्यायालय’ तक ने इस मामले में सच्चाई दिखाई है, पूरा देश जानता है ‘राफेल’ का फैसला हमने देश हित में लिया है.

भाजपा पर कांग्रेस का पलटवार

सूत्रों की माने तो पीएम मोदी की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर हमला बढ़ गया है. जहां एक तरफ पीएम मोदी खुद हमला कर रहे हैं तो कांग्रेस ने भी आक्रामक रुख अपना लिया है.

कांग्रेस का कहना है कि वह किसी भी मामले को लेकर बहस करने को तैयार हैं, परंतु अगर कोई राफेल के मुद्दे पर बहस करने को भी तो तैयार हो. इसके जवाब में कांग्रेस ने कहा कि राजीव गांधी को तो ‘वाजपेयी सरकार’ ने भी क्लीन चिट दी थी.

राफेल को लेकर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी को लेकर कही ऐसी बात कि कांग्रेस पार्टी में फैली सनसनी...

गुरुवार 9 मई को कांग्रेस प्रवक्ता ‘पवन खेड़ा’ ने कहा कि बोफोर्स’ पर ‘मोदी सरकार’ बहस करना चाहती है तो हम उसके लिए भी तैयार हैं हम आपकी तरह डरपोक नहीं हैं जो राफेल पर बहस ना करें.

loading...