राफेल सौदे को लेकर वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर साधा निशाना! कहा- झूठ की उम्र…

66

Finance Minister Arun Jaitley targets to Congress on Rafale deal (नई दिल्ली) : राफेल सौदे को लेकर वित्तमंत्री ‘अरुण जेटली’ ने ‘कांग्रेस’ को जोरदार निशाना साधा है. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी में मातम पसर गया है. सूत्रों की माने तो उन्होंने इस मामले पर सरकार का पक्ष रखते हुए कहा है कि झूठ की उम्र बहुत कम होती है.

राफेल सौदे को लेकर वित्तमंत्री अरुण जेटली के कांग्रेस को किया बेनकाब! कहा- झूठ की उम्र...
अरुण जेटली

इसके आगे वित्तमंत्री जेटली ने कहा है कि इस सौदे को लेकर ‘कांग्रेस’ ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर सवाल उठाए थे. जबकि उच्चतम न्यायालय ने भी इस बात को माना है कि राफेल सौदे के लिए 74 बैठके की गई थी.

यह भी पढ़े – राफेल सौदा : उच्चतम न्यायालय इस जबरदस्त फैसले के बाद राहुल समेत विपक्षियों में मची खलबली…

साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि झूठ बोलने वालों की हार हुई है. वे यहीं नहीं रुके आगे कहा है कि ‘राफेल लड़ाकू विमान’ के सौदे को लेकर केंद्र की ‘भाजपा सरकार’ की सभी दलील सही साबित हुई हैं। जेटली ने कहा कि अब ये फैसला हो गया है कि राफेल की डील देशहित में हुई है.

राफेल सौदे को लेकर वित्तमंत्री अरुण जेटली के कांग्रेस को किया बेनकाब! कहा- झूठ की उम्र...
राफेल लड़ाकू विमान

आपको याद दिला दें कि पिछले काफी समय से इस सौदे को लेकर विपक्षी दल मोदी सरकार को घेरता रहा है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ‘राहुल गांधी’ ने अमूमन हर रैली और हर संबोधन में मोदी सरकार पर इस सौदे को लेकर निशाना साधते रहे हैं.

राहुल गांधी का कहना है कि ‘अनिल अंबानी’ को जानबूझकर इस सौदे का ऑफसेट पार्टनर बनाया गया है जबकि पहला यह सौदा फ्रांस की कंपनी ‘दसॉल्ट एविएशन’ का ‘एचएएल’ के साथ होना था. इसके खिलाफ ‘उच्चतम न्यायालय’ में कई याचिकाएं दाखिल की गई थीं जिसे शक्रवार 14 दिसंबर को न्यायालय ने खारिच कर दिया और इस सौदे को हरी झंडी दे दी है.

राफेल सौदे को लेकर वित्तमंत्री अरुण जेटली के कांग्रेस को किया बेनकाब! कहा- झूठ की उम्र...
राहुल गांधी

इस सौदे को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले ने जहां मोदी सरकार को बहुत बड़ी राहत दी है. दूसरी तरफ यह फैसला बहुत बड़ा झटका साबित हुआ है. हैरानी की बात यह है कि विपक्षी इस सौदे की अब ‘संयुक्त संसदीय समिति’ (जेपीसी) जांच करवाने की मांग कर रहा है.

loading...