गहलोत सरकार द्वारा किसानों का कर्ज माफ़ न करने के कारण किसान ने की आत्महत्या! साथ ही कांग्रेस पर लगाया ये बड़ा आरोप…

48

Gehlot government did not forgive the farmer due to suicide! This big allegation on Congress (राजस्थान) : अभी-अभी राजस्थान के श्री गंगानगर जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना की खबर आई है. जिसके बाद ‘गहलोत सरकार’ की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. सूत्रों की माने तो श्री गंगानगर जिले में कर्ज में डूबे किसान ने आत्महत्या कर ली. इस खबर के बाद राज्य समेत पूरे भारत में हाहाकार मच गया है.

गहलोत सरकार द्वारा किसानों का कर्ज माफ़ न करने के कारण किसान ने आत्महत्या से पहले कांग्रेस पर लगाया ये बड़ा आरोप...

इस मामले ने राजस्थान पुलिस ने कहा कि रविवार 23 जून को श्री गंगानगर जिले के रायसिंह नगर इलाके में कर्ज में डूबे एक किसान ने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली. पीड़ित किसान ने उसने मरने से पहले फेसबुक पर एक वीडियो और दो पन्नों के सुसाइड नोट की तस्वीर पोस्ट की थी. 

यह भी पढ़े – मध्य प्रदेश : चुनाव जीतने के बाद किसानों के कर्जमाफी को लेकर राहुल गांधी की खुली पोल!

सूत्रों की माने तो किसान ‘सोहन लाल’ ने खेती के लिए करीब ढाई लाख रुपए का कर्ज लिया था, इस कर्ज को चुकाने में सोहन लाल को बहुत मुश्किलें आ रही थीं. हैरान कर देने वाली बात यह है कि किसान सोहन लाल ने मरने से पहले अपने नोट और वीडियो में राज्य की ‘गहलोत सरकार’ पर चुनाव के दौरान किए गए वादों से मुकरने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है.

गहलोत सरकार द्वारा किसानों का कर्ज माफ़ न करने के कारण किसान ने आत्महत्या से पहले कांग्रेस पर लगाया ये बड़ा आरोप...

किसान सोहन लाल की माने तो राज्य में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था, परंतु अब तक कर्ज माफ नहीं किए गए. साथ ही सोहन लाल ने वीडियो में गहलोत सरकार से किसानों की परेशानियों पर ध्यान देने का आग्रह किया. इसके अलावा किसानों से अपील करते हुए कहा कि जब तक किसानों को उनका हक नहीं मिल जाता, तब तक अंतिम संस्कार न किया जाए.

सोहन लाल की मौत पर खेद जाहिर करते हुए उप मुख्यमंत्री ‘सचिन पायलट’ ने कहा कि अभी जांच की जा रही है. इसके आगे उन्होंने कहा कि जो जानकारी मुझे मिली है उसके अनुसार सोहन लाल के ऊपर किसी तरह का कर्ज नहीं था. इसके आगे पायलट ने कहा कि राजस्थान सरकार किसानों के कल्याण और उनके भविष्य को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध है.

गहलोत सरकार द्वारा किसानों का कर्ज माफ़ न करने के कारण किसान ने आत्महत्या से पहले कांग्रेस पर लगाया ये बड़ा आरोप...

दरअसल रायसिंह नगर के थाना प्रभारी ने जानकारी देते हुए कहा कि किसान सोहन लाल के पड़ोसियों ने पुलिस को सुसाइड नोट सौंपा था. जिसकी पुलिस जांच कर रही है.

loading...