गुजरात की इस महिला विधायक ने कांग्रेस को दिया ये जोरदार झटका! जिसके बाद कांग्रेस पार्टी में पसरा मातम…

217

Gujarat MLA Dr AshaBen Patel resigned from Congress! After which the Congress spread the sensation (अहमदाबाद) : “गुजरात” के ‘अहमदाबाद’ से ‘कांग्रेस’ के लिए एक बड़ी खबर आई है. इस खबर के बाद कांग्रेस पार्टी में मातम पसर गया है. सूत्रों की माने तो राज्य में आलाकमान के चलते हो रही विधायकों की नाराजगी की वजह से विधायक ‘डॉ आशाबेन पटेल’ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

गुजरात की इस महिला विधायक ने कांग्रेस को दिया ये जोरदार झटका! जिसके बाद कांग्रेस पार्टी में पसरा मातम...
डॉ. आशाबेन पटेल

आपको याद दिला दें कि उत्तर गुजरात की ऊंझा सीट से चुनाव जीतने के बाद डॉ आशा पटेल को पहली बार विधायक नियुक्त किया गया था. ध्यान देने वाली बात यह है कि गुजरात के पटेल समुदाय में उनकी अच्छी पकड़ है तथा सामाजिक कार्यकर्ता के रुप में उनकी विशेष पहचान भी है.

सूत्रों की माने तो कांग्रेस को यह झटका उन्होंने लोकसभा चुनाव के पहले दिया है. शनिवार 2 जनवरी की सुबह उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष ‘राजेन्द्र त्रिवेदी’ को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. अध्यक्ष त्रिवेदी ने आशा पटेल के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है.

गुजरात की इस महिला विधायक ने कांग्रेस को दिया ये जोरदार झटका! जिसके बाद कांग्रेस पार्टी में पसरा मातम...
राजेन्द्र त्रिवेदी

आपको याद हो कि उन्होंने कांग्रेस की ऊंझा सीट से ‘भाजपा’ के वरिष्ठ नेता ‘नारायण भाई पटेल’ को 19 हजार से भी अधिक वोटों से पराजित किया था.

यह भी पढ़े : कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने किया हिन्दुओं का अपमान!

हैरानी की बात यह है कि अभी तक उनके इस्तीफा देने की वजह नहीं पता चल पाई है. परंतु कहा जा रहा है कि वह भाजपा में शामिल हो सकती हैं. उनके इस्तीफा देने के बाद ‘गुजरात विधानसभा’ में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 76 रह गई है.

गुजरात की इस महिला विधायक ने कांग्रेस को दिया ये जोरदार झटका! जिसके बाद कांग्रेस पार्टी में पसरा मातम...
गुजरात विधानसभा

इसी बीच भाजपा के राज्य अध्यक्ष ‘जीतू भाई वाघाणी’ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस से जनता दुःखी है. कांग्रेस अधक्ष ‘राहुल गांधी’ के पार्टी नेतृत्व को लेकर विधायकों ने सवाल पैदा किये है. इसके आगे उन्होंने कहा है कि हमेशा से ही कांग्रेस पार्टी में सक्षम नेताओं का नजरअंदाज किया जाता रहा है. इससे दुःखी आशाबेन पटेल ने विधायक पद से इस्तीफा दिया है.

loading...