कृष्ण जन्माष्टमी : आज ही घर लाएं भगवान श्रीकृष्ण की ये चींजे! दूर होगी सभी परेशानियां

134

3 सितंबर, 2018 : आज 3 सितंबर को देशभर में ‘कृष्ण जन्माष्टमी’ का पर्व मनाया जा रहा है. यह पर्व ‘भगवान श्रीकृष्ण’ के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है. इस दिन भगवान श्रीकृष्ण के भक्त उन्हें छप्पन भोग चढ़ाते हैं. अगर आप भी अपने घर में बरकत बनाए रखना चाहते हैं तो आज ही माखन चोर से जुड़ी ये चीजें अपने घर में लाएं.

Krishna Janmashtami: Bring home today, Lord Krishna's chinzee!
कृष्ण जन्माष्ठमी

मक्खन

बचपन से ही भगवान श्रीकृष्ण को ‘मक्खन’ अधिक पसंद करते थे. माना जाता है कि रोजाना ‘मैया यशोदा’ स्वयं अपने हाथों से माखन मिश्री बनाकर श्रीकृष्ण खिलाया करती थीं परंतु भगवान श्रीकृष्ण को माखन इतना पंसद था कि वह पूरे गांव में मथा हुआ माखन चुराकर खा जाते थे. इसके अलावा कहा जाता है कि श्रीकृष्ण को माखन इतना पसंद था कि उन्होंने अपने जन्म से पहले ही ‘गोकुल’ की कन्याओं को सपने में आकर कह दिया था कि मेरे लिए माखन तैयार करके रख लो.

Krishna Janmashtami: Bring home today, Lord Krishna's chinzee!
मक्खन

गाय

शास्त्रों के अनुसार ‘गाय’ के अंदर गुरु ग्रह वास करता है. अगर यह ग्रह किसी व्यक्ति की कुंडली में नीच स्थिति में हो, तो उसको गाय की सेवा जरुर करनी चाहिए. इस सेवा को करने से वह व्यक्ति उस ग्रह की कुपित दृष्टि से बच सकता है. साथ ही पूजा स्थान अथवा बैठक के कमरे के ‘ईशान कोण’ में चांदी की गाय और उसका बछड़ा रखने से भी भाग्य में वृद्धि होती है.

Krishna Janmashtami: Bring home today, Lord Krishna's chinzee!
गाय

Read Also : भगवान शिव की अराधना के बाद श्रीकृष्ण की करें भक्ति

बांसुरी 

आपके घर में जहां कहीं भी वास्तुदोष हो, वहां ‘बांसुरी’ का उपयोग उस दोष दूर कर देता है, परंतु ध्यान देने वाली बात यह है कि बांसुरी कभी भी सीधी नहीं लगानी चाहिए, बल्कि इसे हमेशा तिरछा लगाने से लाभ प्राप्त होता है. साथ ही बांसुरी का मुंह हमेशा नीचे रहना चाहिए. अगर दांपत्य जीवन में तनाव या कलहपूर्ण वातावरण रहता हो, तो सिरहाने बांसुरी लेकर सोने से लाभ होता है.

Krishna Janmashtami: Bring home today, Lord Krishna's chinzee!
बांसुरी

मोर पंख

मान्यताओं के अनुसार ‘मोर पंख’ घर में रखने से अमंगल दूर हो जाता है, विशेष रूप कहा जाता है कि मोर पंख से दुरात्माएं पास ही नहीं आती हैं. मोर पंख को भगवान श्रीकृष्ण ने अपने मुकुट पर स्थान देकर सम्मान दिया. मोर पंख घर से अनेक प्रकार के वास्तुदोष को भी नष्ट करता है. मोर पंख सकारात्मक उर्जा को अपनी तरफ खीचता है.

loading...