LIVE UPDATES : विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए मतगणना जारी! जाने किस राज्य में कौन-सी पार्टी चल रही है आगे

84

LIVE UPDATES: Counting continues for assembly election results! To know whose ahead in which state (नई दिल्ली) : जैसा कि हम इस बात को जानते है मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम ‘विधानसभा चुनाव’ का मतदान हो गया है. मतदान पूरा होना के बाद इस सभी राज्यों के नतीजे के लिए वोटों की गिनती जारी है. जिसको लेकर सभी पार्टियों के नेता अपना-अपना दावा ठोक रहे हैं. वोटों की गिनती पूरी होने के बाद देखते हैं कि किस राज्य में किसकी सरकार बनती है.

LIVE UPDATES : विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए मतगणना जारी! जाने किस राज्य में कौन-सी पार्टी आगे

लाइव अपडेट्स

  1. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त दिखाई दी.
  2. टोंक से कांग्रेस उम्मीदवार ‘सचिन पायलट’ आगे, छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट से ‘अजित जोगी’ तीसरे नंबर पर हैं.
  3. राजस्थान कांग्रेस में जश्न की तैयारियां शुरू हुई.

राजस्थान की जीत का राहुल गांधी को उपहार

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष ‘सचिन पायलट’ ने कहा है कि 11 दिसंबर को ही ‘राहुल गांधी’ की बतौर कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी हुई थी. ये नतीजे उनके लिए तोहफा है. इसके आगे उन्होंने कहा है कि कांग्रेस तीनों राज्यों में सरकार बनाएगी

रुझानों के बीच नवजोत सिंह सिद्धू खुश

पांचों राज्यों में जारी मतगणना के रुझानों के बीच पंजाब सरकार में मंत्री ‘नवजोत सिंह सिद्धू’ तीन राज्यों में कांग्रेस के पक्ष में रुझानों से खासे खुश दिखाई दे रहे हैं. इस बीच सिद्धू ने कहा है कि ‘राहुल भाई पहले से ही सबको साथ लेके चलते हैं. इंसानियत की मूरत हैं. जो हाथ भारत की तकदीर को अपने हाथों में लेने वाले हैं, वो बड़े मजबूत हैं. भाजपा का नया नाम है- जीटीयू- गिरे तो भी टांग ऊपर’

LIVE UPDATES : विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए मतगणना जारी! जाने किस राज्य में कौन-सी पार्टी आगे

तेलंगाना में टीआरएस पार्टी में जीत का जश्न

मतगणना में रुझानों के चलते ‘टीआरएस’ को प्रचंड बहुमत मिल गया है. केसीआर मतलब ‘चंद्रशेखर राव’ की पार्टी को 90 से अधिक सीट मिलती दिखाई दे रही हैं. तेलंगाना में119 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 60 है. जिसमें कांग्रेस को केवल 17 सीट मिलती नजर आ रही है. ऐसे में टीआरएस ने जश्न मनाना शुरू भी कर दिया है.

कांग्रेस को तीन राज्यों में मिल रही है बढ़त

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में शुरुआती रुझानों के मुताबिक कांग्रेस को बढ़त दिखाई दे रही है.

LIVE UPDATES : विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए मतगणना जारी! जाने किस राज्य में कौन-सी पार्टी आगे

मध्यप्रदेश में सरकार बनाएगी कांग्रेस 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ‘दिग्विजय सिंह’ ने परिणामों को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा है कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा. दोपहर 12 बजे के बाद ही कुछ कहा जा सकता है क्योंकि अभी सिर्फ डाक मतपत्रों की गिनती हुई है. इसके आगे सिंह ने कहा है कि कांग्रेस को सरकार बनाने का पूरा विश्वास है. उन्होंने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी जीत की उम्मीद जाहिर की है.

सचिन पायलट टोंक में आगे

टोंक में भाजपा सरकार में मंत्री और हैवीवेट माने जाने वाले ‘यूनुस खान’ पिछड़ते दिखाई दे रहे हैं. जबकि इस सीट पर पहली बार खड़े सचिन पायलट आगे चल रहे हैं.

LIVE UPDATES : विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए मतगणना जारी! जाने किस राज्य में कौन-सी पार्टी आगे

मतगणना के चलते छत्तीसगढ़ में भाजपा आगे

मध्यप्रदेश की तरह छत्तीसगढ़ में भी रुझानों में ‘भाजपा’ को बढ़त मिलती दिख रही है. भाजपा 9 सीटों पर आगे चल रही है. साफ कर दें कि ये सिर्फ डाक मतपत्रों की गिनती के आधार पर है. ईवीएम खुलने के बाद तस्वीर कुछ भी हो सकती है.

यह भी पढ़े – LIVE UPDATES : राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने

मध्यप्रदेश रुझानों में भाजपा आगे

वोटों की गिनती के चलते मध्यप्रदेश के शुरूआती रुझानों में भाजपा आगे चल रही है. भाजपा को 4 सीटों पर तो कांग्रेस को 1 सीट पर बढ़त दिख रही है.

LIVE UPDATES : विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए मतगणना जारी! जाने किस राज्य में कौन-सी पार्टी आगे

वोटों की मतगणना शुरू

जैसे ही घड़ी में सुबह 8 बजे तो पांच राज्यों में उम्मीदवारों की किस्मत की सुइयों ने भी घूमना शुरू कर दिया है. सूत्रों की माने तो सबसे पहले डाक मतपत्रों की मतगणना शुरू हुई. करीब 9 बजे ईवीएम खोली गई.

loading...