कर्णाटक के इस नए लव जिहाद प्रकरण के बाद हिन्दू संघटनो ने उठाया बदले का ये कदम

239

दिल्ली:लव जिहाद‘ को लेकर दिन-प्रतिदिन कई मामले सामने आ रहे है. दरअसल, ‘लव जिहाद’ मुस्लिमों की साजिश है, जिसके तहत मुस्लिम लड़का पहले तो हिन्दू लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसाता है और शादी करने के लिए मजबूर कर देता है.

जिहादी ने प्रेमजाल में फंसाकर की हिन्दू लड़की से शादी, पिता ने किया केस दर्ज लगाए ये गंभीर आरोप..
लव जिहाद Image Source

फिर हिन्दू लड़की का धर्म परिवर्तन कराया जाता है, यदि लड़की मना करती है तो उसे दर-दर की ठोकरे खाने के लिए छोड़ दिया जाता है. दरअसल, लव जिहाद की आड़ में मुस्लिम अपनी जनसँख्या बढ़ाकर भारत पर कब्ज़ा करना चाहते है.

कुछ इसी प्रकार केरल की हादिया पर मचे हंगामे के बाद अब कर्नाटक में ‘लव जिहाद’ का एक और मामला सामने आया है. राज्य के शिवमोगा जिले के एक हिन्दू परिवार का कहना है की एक मुस्लिम जिहादी ने उनकी बेटी से जबरदस्ती शादी की है.

‘अरविंद हेगड़े’ नाम के शख्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज करते हुए कहा है की उसकी बेटी अनुषा हेगड़े से एक मुस्लिम जिहादी ने जबरदस्ती शादी की है. शिकायत के अनुसार अनुषा 17 दिसंबर से लापता है, अनुषा मैसूरु के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से बी.ई. कर रही थी.

शिकायत में दर्ज है की जिस शख्स से अनुषा की शादी हुई है, उसका नाम जावेद खान है. वह मैसुरू का ही रहने वाला है और पेशे से सिविल इंजीनियर है.

अरविंद हेगड़े ने आरोप लगाते हुए कहा है की पांच दिसंबर को उनकी बेटी अनुषा शिवमोगा में उनके घर पर आई थी, उस समय अनुषा ने अपने पति के अत्याचारों के बारे में बताया था. हेगड़े ने बयान में कहा की अनुषा 17 दिसंबर को घर से शॉपिंग के लिए गई थी और अब तक वापस नही आई है.

हालांकि, अनुषा ने इन सभी आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि, उसने जावेद खान से अपनी मर्जी से शादी की है. उस पर किसी का कोई दबाव नहीं था. मीडिया के मुताबिक, शिवमोगा के एसपी अभिनाव खारे ने हिन्दू पिता द्वारा शिकायत दर्ज कराने की पुष्टि करते हुए कहा है कि अनुषा ने इन सभी आरोपों को इंकार किया है.

जिहादी ने प्रेमजाल में फंसाकर की हिन्दू लड़की से शादी, पिता ने किया केस दर्ज लगाए ये गंभीर आरोप..
विश्व हिन्दू परिषद की महिला इकाई ‘दुर्गा वाहिनी’ Image Source

अनुषा ने स्वीकार किया है की उसने अपनी मर्जी से अंतर धार्मिक विवाह किया है. एसपी अभिनाव खारे ने कहा की इसके बावजूद भी पुलिस इस मामले को लेकर तहकीकत करेगी.

तो दूसरी ओर लव जिहाद को लेकर कर्नाटक में भी संग्राम छिड़ने के आसार नज़र आ रहे हैं. हिन्दूवादी संगठनों ने धमकी दी है कि वे लोग बदले की कार्रवाई के तहत ‘रिवर्स लव जिहाद’ शुरू करेंगे.

जिसके तहत हिन्दू लड़के मुस्लिम लड़कियों को अपने प्रेम-पाश में फंसाएंगे, फिर उनका धर्म परिवर्तन कराएंगे उसके बाद उनसे शादी करेंगे.

हिन्दू लड़कियों को लव जिहाद से बचाने के लिए विश्व हिन्दू परिषद के महिला इकाई दुर्गा वाहिनी ने वार्ड स्तर पर सभी स्कूलों, कॉलेजों में जाकर उनमें जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत की है.

loading...