राम मंदिर को लेकर राम परमहंस दास ने आमरण अनशन शुरू कर दिया ये बड़ा बयान! कहा- मंदिर न बना तो…

113

Mahamant Ram Paramhans Das start to death Strike on Ram Temple (नई दिल्ली) : जैसा कि हम जानते हैं कि अयोध्या में ‘राम मंदिर’ निर्माण बड़ा मामला बन गया है. यह मामला अब ‘उच्चतम न्यायालय’ में पहुंच गया है. बीते कई वर्षों में राम मंदिर के निर्माण को लेकर विपक्षियों ने विरोध भी किया है.

राम मंदिर को लेकर राम परमहंस दास ने आमरण अनशन शुरू कर दिया ये बड़ा बयान! कहा- मंदिर न बना तो...
राम मंदिर

सूत्रों की माने तो राम मंदिर निर्माण के लिए तपस्वी छावनी रामघाट के पीठाधीश्वर महंत ‘राम परमहंस दास’ ने   सोमवार 1 अक्टूबर से अमारण अनशन शुरू कर दिया है. साथ ही कहा है कि यदि राम मंदिर न बना तो मैं प्राण दे दूंगा. इसके आगे उन्होंने कहा है कि मेरे प्राण देते ही सौ करोड़ हिन्दू इतने उग्र हो जाएंगे कि ‘भाजपा सरकार’ के सामने राम मंदिर के निर्माण की मजबूरी हो जाएगी. इस संदर्भ पर केंद्र सरकार को 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले में कोई ठोस फैसला लेना चाहिए.

Read Also : राम मंदिर निर्माण पर आरएसएस प्रमुख भागवत का आया बड़ा बयान!

राम मंदिर को लेकर राम परमहंस दास ने आमरण अनशन शुरू कर दिया ये बड़ा बयान! कहा- मंदिर न बना तो...
महंत राम परमहंस दास

महंत राम परमहंस दस ने आगे कहा है कि मैं राजनीति से प्रेरित होकर अनशन नहीं कर रहा हूं. कहा गया था कि जब केंद्र में ‘भाजपा’ की सरकार आएगी तो अयोध्या में राम मंदिर जरुर बनेगा. अब भाजपा का कार्यकाल भी पूरा होने वाला है. ये बेहद शर्मनाक है कि सौ करोड़ हिन्दू होने के बावजूद अयोध्या में मंदिर नहीं बन पाया है. इसके लिए सैकड़ों कारसेवकों ने अपने प्राण त्याग दिए. साथ ही उन्होंने कहा है कि जब ‘एससी-एसटी एक्ट’ के लिए ‘केंद्र सरकार’ कानून ला सकती है तो राम मंदिर के लिए क्यों नहीं ला सकती.

राम मंदिर को लेकर राम परमहंस दास ने आमरण अनशन शुरू कर दिया ये बड़ा बयान! कहा- मंदिर न बना तो...
नरेंद्र मोदी

इसके अलावा उन्होंने कहा है कि राम मंदिर बनने का इंतजार करते-करते पीढ़ियां खत्म हो गई. हिन्दू संगठन विश्व हिन्दू परिषद के २० वर्षों तक अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष ‘अशोक सिंघल’ ने अपना पूरा जीवन खपा दिया. जब कोई कोशिश सफल नहीं हुआ तो अनशन को ब्रम्हास्त्र के रूप में प्रयोग कर रहे हैं.

ध्यान देने वाली बात यह है कि महंत परमहंस दास को अनशन से रोकने के लिए कई नेताओं और प्रशासनिक अफसरों ने कोशिश की, परंतु वह नहीं माने.

loading...