लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद बौखलाई ममता बनर्जी! भाजपा पर लगाया ये सनसनीखेज आरोप…

9

Mamata Banerjee made sensational allegations against BJP after her defeat in Lok Sabha elections (कोलकाता) : अभी-अभी ‘लोकसभा चुनाव’ में भाजपा की बड़ी जीत को लेकर ‘पश्चिम बंगाल’ से एक चौंकाने वाली खबर आई है. जिसके बाद देशभर में हलचल पैदा हो गई है. गुरुवार 13 को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और ‘तृणमूल कांग्रेस’ (टीएमसी) मुखिया ‘ममता बनर्जी’ ने भाजपा पर घिनौना आरोप लगाया है. 

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद बौखलाई ममता बनर्जी! भाजपा की जीत को लेकर लगाया ये सनसनीखेज आरोप...
ममता बनर्जी

उन्होंने कहा कि हाल ही खत्म हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अधिकांश ईवीएम में पहले से ही अपने हिसाब से प्रोग्रामिंग की थी. इस दौरान ममता ने सभी विपक्षी दलों से सच उजागर करने के लिए तथ्यान्वेषी टीम बनाने का अनुरोध करते हुए कहा कि ‘हम कांग्रेस से इस बारे में बात कर चुके हैं. जरूरत पड़ी तो हम अदालत जाएंगे और इस चुनावी धांधली को चुनौती देंगे.’

यह भी पढ़े : कोलकाता में हुई हिंसा को लेकर योगी आदित्यनाथ की ममता बनर्जी को सीधी चेतावनी!

इस आगे ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा के नेता चुनाव के नतीजे घोषित होने से पहले ही लगभग वास्तविक आंकड़ों का अनुमान कैसे लगा सकते हैं. वे कैसे कह रहे थे कि देश में उन्हें 300 से अधिक सीटें भाजपा को मिलेंगी और बंगाल में 23. अंतिम परिणाम उनके आकलन के करीब ही थे. मीडिया से बातचीत के दौरान ममता बनर्जी ने वाम दलों के समर्थकों से भी भाजपा में शामिल होने से बचने को कहा.

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद बौखलाई ममता बनर्जी! भाजपा की जीत को लेकर लगाया ये सनसनीखेज आरोप...
नरेंद्र मोदी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दावा करते हुए कहा कि भाजपा के इशारे पर राज्यपाल ‘केशरीनाथ त्रिपाठी’ ने राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मद्देनजर चार मुख्य दलों की बैठक बुलायी है. ममता ने कहा कि राज्यपाल त्रिपाठी ने उन्हें बैठक में हिस्सा लेने के लिए बुलाया था, परंतु ममता ने इंकार कर दिया क्योंकि कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है, राज्यपाल का नहीं.

ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि ‘वे (राज्यपाल) भाजपा के प्रवक्ता जैसे हैं. भाजपा ने उन्हें सर्वदलीय बैठक कराने के लिए कहा और उन्होंने यह की. उन्होंने (त्रिपाठी) मुझे भी बुलाया था. परंतु ममता न्र यह कहते हुए इंकार कर दिया कि मैं नहीं जा सकती क्योंकि आप राज्यपाल हैं और मैं निर्वाचित सरकार हूं. कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है. यह आपका विषय नहीं है.’ उन्होंने कहा कि राज्यपाल एक कप चाय या शांति बैठक के लिए लोगों को बुला सकते हैं.

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद बौखलाई ममता बनर्जी! भाजपा की जीत को लेकर लगाया ये सनसनीखेज आरोप...
केशरीनाथ त्रिपाठी

तृणमूल मुखिया ममता ने कहा कि ‘इसलिए मैं मैं वहां पार्टी प्रतिनिधि भेज रही हूं. वह जाएंगे और चाय पीकर आ जाएंगे.’ सूत्रों की माने तो तृणमूल महासचिव ‘पार्थ चटर्जी’, राज्य भाजपा अध्यक्ष ‘दिलीप घोष’, कांग्रेस और माकपा के प्रदेश प्रमुख राजभवन में बैठक में शामिल होने वाले हैं.

loading...