‘मोदीनॉमिक्स’ का दुनियाभर में लहराया परचम! ये समिति PM मोदी को इस बड़े सम्मान से करेगी सम्मानित

74

‘Modinomics’ wandered around the world! This committee will honor PM Modi with this great honor (नई दिल्ली) : जैसा कि हम जानते हैं प्रधानमंत्री ‘नरेंद्र मोदी’ ने देश को विश्वस्तर पर एक नई पहचान दिलाई है. बात की जाए तो ‘भारत’ आज विश्व के शक्तिशाली देशों में गिना जाने लगा है. सूत्रों की माने तो इस ऊंचाईयों पर ले जाने वाले पीएम मोदी के नाम जल्द ही एक और उपलब्धि जुड़ने जा रही है.

'मोदीनॉमिक्स' का दुनियाभर में लहराया परचम! PM मोदी को इस बड़े सम्मान से किया जाएगा सम्मानित
नरेंद्र मोदी

ध्यान देने वाली बात यह है कि भारत और वैश्विक अर्थव्यवस्था के विकास में पीएम मोदी के योगदान को देखते हुए उन्हें ‘सियोल पीस प्राइज’ से सम्मानित किया जाएगा. सीयोल पीस प्राइज कल्चरल फाउंडेशन के मुखिया ‘वोन ई-ह्योक’ की अध्यक्षता में इसका ऐलान किया गया है. फाउंडेशन ने अमीरों और गरीबों के बीच सामाजिक और आर्थिक असमानता को कम करने के लिए ‘मोदीनॉमिक्स’ की प्रशंसा की है.

इस समिति के अध्यक्ष ‘चो चुंग-हू’ ने घोषणा करते हुए कहा है कि 12 सदस्यों की समिति ने विश्व भर में 100 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम पर गहन बातचीत के बाद पिएम मोदी को चुना है.

'मोदीनॉमिक्स' का दुनियाभर में लहराया परचम! PM मोदी को इस बड़े सम्मान से किया जाएगा सम्मानित
चो चुंग-हू

इन उम्मीदवारों में मौजूदा और पूर्व राष्ट्राध्यक्ष, राजनेता, बिजनसमैन, धार्मिक नेता, स्कॉलर, पत्रकार, कलाकर, ऐथलीट, अंतरराष्ट्रीय संगठन आदि शामिल किए गए हैं. समिति ने मोदी को ‘पर्फेक्ट कैंडिडेट’ माना है. पीएम मोदी सियोल पीस प्राइज से सम्मानित होने वाले 14वें विजेता होंगे.

यह भी पढ़े : ISIS द्वारा मारे गये 38 भारतीयों के परिजनों को लेकर पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान!

सूत्रों की माने तो इस सम्मान के साथ पीएम मोदी को दो लाख डॉलर की राशि उपहार के रूप में दी जाएगी. समिति ने भ्रष्टाचार विरोधी अभियान और नोटबंदी द्वारा सरकार को साफ रखने के लिए पीएम मोदी द्वारा की गई प्रसंशा ही है. साथ ही समिति ने मोदी सिद्धांत और एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत दुनिया भर के देशों के साथ सक्रिय विदेश नीति के माध्यम से क्षेत्रीय और वैश्विक शांति के प्रति उनके योगदान के लिए पीएम की तारीफ भी की है.

'मोदीनॉमिक्स' का दुनियाभर में लहराया परचम! PM मोदी को इस बड़े सम्मान से किया जाएगा सम्मानित

पीएम मोदी को ‘चैंपियंस ऑफ द अर्थ’ सम्मान से नवाजा गया था 

सूत्रों की माने तो इससे पहले, पिछले महीने पीएम मोदी को ‘संयुक्त राष्ट्र’ (यूएन) का सबसे बड़ा पर्यावरण सम्मान से सम्मानित किया गया था. यूएन ने प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति ‘एमैनुएल मैक्रों’ को संयुक्त रूप से ‘चैंपियंस ऑफ द अर्थ’ अवॉर्ड से सम्मानित किया था. उनके अलावा पांच अन्य व्यक्तियों और संगठनों को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

loading...