करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अपनी असफलता को छिपाने के लिए पाकिस्तान ने भारत पर लगाया ये घिनौना आरोप…

40

Pakistan has made this abhorrent allegation to hide its failure on the Kartarpur Corridor (इस्लामाबाद) : अभी-अभी पाकिस्तान से ‘करतारपुर गलियारा’ को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है. जिसके बाद भारत में गुस्से का माहौल बना हुआ है. सूत्रों की माने तो ‘पाकिस्तान’ ने करतारपुर गलियारा शुरू करने के समझौते को अंतिम रूप देने के लिये भारत पर प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता में देर करने का घिनौना आरोप लगाया.

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अपने असफलता को छिपाने के लिए पाकिस्तान ने भारत पर लगाया ये घिनौना आरोप...

ध्यान देने वली बात यह है कि प्रस्तावित करतारपुर गलियारा पाकिस्तान के नरोवाल में ‘गुरुद्वारा दरबार साहिब’ को पंजाब में गुरदासपुर जिले में ‘डेरा बाबा नानक’ से जोड़ता है.

यह भी पढ़े : पुलवामा आतंकी हमले को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू का सामने आया देशद्रोही बयान!

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ‘मोहम्मद फैसल’ ने कहा है कि ‘‘पाकिस्तान चाहता है कि तयशुदा समय में करतारपुर गलियारा शुरू हो जाये. हालांकि, बैठकों में देरी हो रही है क्योंकि भारत सरकार ऐसे हालात में प्रतिनिधिमंडल स्तरीय बातचीत के आयोजन की इच्छुक नहीं है.”

आपको याद दिला दें कि बीते 16 अप्रैल को भारत और पाकिस्तान ने प्रस्तावित गलियारे के तकनीकी पहलुओं को लेकर बैठक हुई थी. यह बैठक चार घंटे चली. दोनों देशों के विशेषज्ञों और तकनीशियनों ने पुल के पूरा होने के समय, सड़कों की रूपरेखा एवं प्रस्तावित चौराहों के इंजीनियरिंग पहलुओं पर चर्चा की थी.

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अपने असफलता को छिपाने के लिए पाकिस्तान ने भारत पर लगाया ये घिनौना आरोप...
मोहम्मद फैसल

सूत्रों की माने तो यह बैठक ‘जीरो प्वाइंट’ पर बने अस्थायी तंबू में की गई थी. इस बैठक के बाद मोहम्मद फैसल ने कहा था कि करतारपुर गलियारे को लेकर पाकिस्तान की तरफ से शीघ्रता से कार्य किया जा रहा है. 

loading...