राजस्थान : विधानसभा चुनाव जीतने के लिए राहुल गांधी की नई रणनीति!

154

Rajasthan: Rahul Gandhi’s new strategy to win assembly elections (राजस्थान) : अभी-अभी ‘राजस्थान’ के ‘सागवाड़ा’ से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. सूत्रों की माने तो कांग्रेस अध्यक्ष ‘राहुल गांधी’ ने राजस्थान चुनाव को लेकर बयान दिया है कि मैं चुनाव में अधिक महिला उम्मीदवारों को देखना चाहता हूं क्योंकि उनके बिना भारत में कुछ भी नहीं हो सकता.

Rajasthan: Rahul Gandhi's new strategy to win assembly elections
राहुल गांधी

राहुल गांधी राज्य में होने वाले चुनावों को ध्यान में रखते हुए आदिवासी मतदाताओं को जनसभा करके एक बार फिर से अपने पक्ष में करने का प्रयास कर रहे हैं. इस जनसभा को करने के लिए राहुल एक विशेष विमान के द्वारा उदयपुर पहुंचे फिर यहां शामिल हुए. जनसभा के दौरान राहुल ने आगे कहा है कि हम चाहते हैं कि एक दिन आप अपने फोन के पीछे ‘मेड इन राजस्थान’ लिखा देखो.
Rajasthan: Rahul Gandhi's new strategy to win assembly elections

सूत्रों की माने तो राहुल गांधी की इस जनसभा के दौरान राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ‘अशोक गहलोत’ भी शामिल रहे. जानकरी के अनुसार राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और अगस्त में जयपुर में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत के बाद राहुल की यह पहली चुनावी सभा है. सूत्रों के अनुसार पहले कांग्रेस को आदिवासी जिलों में वोट बैंक माना जाता था, परंतु 2013 के चुनाव के दौरान यहां भाजपा को बढ़त मिली थी.

Read Also : राजस्थान की धरती से अमित शाह की विपक्षियों को कड़ी चुनौती!

Rajasthan: Rahul Gandhi's new strategy to win assembly elections
अशोक गहलोत

जानकारी के अनुसार इससे पहले राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष ‘सचिन पायलट’ ने कहा था- ‘यह दीवार पर लिखा हुआ है, कांग्रेस बड़े बहुमत के साथ आने वाली है.’ राजस्थान के नतीजे इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि केंद्र में भी पार्टी सरकार बनाएगी. आपको याद दिला दें कि साल 2013 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 16 में से 14 आदीवासी सीटें जीती थीं.

Rajasthan: Rahul Gandhi's new strategy to win assembly elections
सचिन पायलट

सूत्रों की माने तो उस समय जब अशोक गहलोत मुख्यमंत्री रहे तो उन्होंने राज्य के आदिवासी इलाकों के लिए 1200 करोड़ रुपये की परियोजना लांच की थी. दरअसल राजनीतिक विश्लेषक ‘राम प्रताप सिंह’ ने कहा है कि प्रधानमंत्री ‘नरेंद्र मोदी’ का आदिवासी जिलों में काफी प्रभाव है।

loading...