राजस्थान : विधानसभा चुनाव के चलते आरएसएस प्रमुख का राजस्थान दौरा! भाजपा के लिए बनेगा बड़ा हथियार

387

जयपुर : जानकारी के अनुसार इसी साल ‘राजस्थान विधानसभा चुनाव’ होने वाले हैं, जिसको लेकर सभी दल जोरदार तैयारियां कर रहे हैं. सत्तारूढ़ दल भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस अपने-अपने तरीकों से राजस्थान की जनता को लुभाने का प्रयास कर रहे हैं.

Rajasthan: RSS chief Mohan Bhagwat visits Rajasthan due to elections!

ध्यान देने वाली बात यह है कि एक तरफ जहां ‘भाजपा’ सत्ता बरकरार रखने में लगी हुई है. दूसरी तरफ कांग्रेस पांच साल के वनवास के बाद फिर से सरकार बनाने की कोशिश कर रही है. 

Read Also : CM वसुंधरा राजे ने मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस की खोली पोल

सूत्रों की माने तो राजस्थान चुनाव अभियान में कांग्रेस के निशाने पर भाजपा के अलावा ‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ’ (आरएसएस) पर भी है. कांग्रेस अध्यक्ष ‘राहुल गांधी’ से लेकर उनकी पार्टी के नेता भी आरएसएस की निंदा करने से पीछे नहीं हैं.

Rajasthan: RSS chief Mohan Bhagwat visits Rajasthan due to elections!
राहुल गांधी

जानकारी के अनुसार आरएसएस प्रमुख ‘मोहन भागवत’ का 10 दिन का राजस्थान दौरा अब महत्वपूर्ण हो गया है. भागवत 10 तक राजस्थान में रहेंगे. अपने प्रवास के दौरान भागवत 21 सितम्बर से 26 सिंतंबर तक नागौर में रहेंगे.

जिसके बाद वह 27 से 30 सितम्बर तक जयपुर प्रवास के दौरान संघ के कार्यक्रमों में शामिल होने के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख लोगों के साथ संवाद करेंगे. सूत्रों की माने तो उन्हके इस दौरे को राजस्थान विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. संघ प्रमुख भागवत ऐसी महिलाओं के साथ भी संवाद करेंगे जो अपने बलबूते आगे बढ़ी है.

Rajasthan: RSS chief Mohan Bhagwat visits Rajasthan due to elections!
मोहन भागवत

मोहन भागवत के इस दौरे को भाजपा अपने लिए बड़ा हथियार मां रही है. भाजपा नेताओं आशा करते है कि विभिन्न कारणों से राज्य सरकार से नाराज चल रहे संघ के प्रदेश पदाधिकारी भागवत की यात्रा के बाद चुनाव में सहयोग करेंगे. मुख्यमंत्री ‘वसुंधरा राजे’, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ‘मदन लाल सैनी’, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री ‘वी.सतीश’ और प्रदेश संगठन महामंत्री ‘चन्द्रशेखर’ संघ प्रमुख से मुलाकात कर सकते हैं. 

loading...