राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 : RN Times की टीम ने नोहर सीट से आम जनता से जाना विकास का हाल

182

RN Times नोहर (राजस्थान) : जैसा कि आप इस बात को भलिभांति जानते हैं कि इसी साल ‘राजस्थान’ में चुनाव होने वाले हैं. ‘RN Times News’ देश का सबसे बड़ा युथ डिजिटल प्लेटफार्म है जो राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 की पल पल की ख़बरें और जनता का मूड बताने के लिए लगातार 200 विधानसभाओं में 350 + चौपालें आयोजित कर रहा है. इसी सिलसिले में ‘राजधानी निशांत टाइम्स’ की टीम ने राजस्थान की 10 नंबर विधानसभा ‘नोहर’ में जनता के बीच जा कर जनसभा की और लोगों का रुझान जानने की कोशिश की.

RN Times ive from Nohar Rajastha

भाजपा के ‘अभिषेक मेटोरिया’ इस समय यहां से विधायक हैं. आने वाले चुनाव को लेकर भाजपा, कांग्रेस, सीपीआईएम और निर्दलीय पक्ष के उम्मीदवारों से बातचीत की गई और वहां की स्थिति के बारे में जानकारी ली. भाजपा की तरफ से ‘अमर सिंह पूनिया’, कांग्रेस की तरफ से ‘सोहन ढील’, सीपीआईएम ‘मंकेश चौधरी’, निर्दलीय उम्मीदवार ‘जसवंत सिहाग’ से बातचीत की गई.

भाजपा की तरफ से अमर सिंह ने कहा है कि इस बार चुनाव में विकास का मुद्दा लेकर मैदान में आयेंगे. अब तक जो भी पार्टियां आई हैं उनमे सबसे ज्यादा विकास और शिक्षा का कार्य भाजपा सरकार ने किया है. वहीं कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा है हम भाजपा द्वारा की गई नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे को लेकर चुनाव में आयेंगे.

RN Times ive from Nohar Rajastha

सीपीआईएम उम्मीदवार ने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि पिछले 10 सालों में दोनों सरकार के होते हुए पानी और सडकों की समस्या आज भी बनी हुई है और सरकार ने 15 लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, जो पूरा नहीं किया. जब निर्दलीय दल के उम्मीदवार से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि नोहर क्षेत्र फुटबाल के लिए माना जाता है परंतु आज तक एक भी अकादमी स्थापित नहीं की गई. इसके आगे उन्होंने कहा है कि यहां सड़क का सबसे बड़ा मुद्दा है क्योंकि यहां की सड़कों में बड़े-बड़े गढ्ढे हो रहे हैं.

RN Times ive from Nohar Rajastha

अंत में सभी पार्टियों को सुनने के बाद जब जनता से क्षेत्र की स्थिति और मुद्दों को लेकर बातचीत की गई तो जनता ने कहा है कि इस इलाके में सबसे बड़ी समस्या पानी की है, पीने का पानी भी बहुत गंदा आता है. जिसकी वजह से वहाँ के लोग बीमार हो रहे हैं और अस्पताल में डॉक्टर देखभाल नहीं कर रहे हैं. वही जनता ने मौजूदा सरकार के कार्य को लेकर कहा है कि सरकार ने सड़क पर जो कार्य किया है. वो ठीक से नहीं किया. इसके आगे जनता ने कहा है कि सरकार पानी की समस्या को दूर करने के नाम पर भ्रष्टाचार कर रही है.

RN Times ive from Nohar Rajastha

ध्यान देने वाली बात यह है कि नोहर में मौजूदा भाजपा सरकार से वहां की जनता ने बहुत नाराजगी देखी जा रही है. अब यह देखना होगा है कि मौजूदा सरकार एक बार फिर से सत्ता में आने के लिए और किन-किन मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में उतरती है.

देखें विडियो…

loading...