वंदे मातरम को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कमल नाथ समेत कांग्रेस को दिखाया आईना

20

Shivraj Singh Chauhan targets Congress including Chief Minister Kamal Nath on Vande Mataram (भोपाल) : अभी-अभी ‘मध्‍य प्रदेश’ से ‘वंदे मातरम’ गाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ‘शिवराज सिंह चौहान’ ने वर्तमान की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी में मातम पसर गया है. इस मुद्दे को लेकर शिवराज सिंह चौहान और मुख्‍यमंत्री कमलनाथ आमने-सामने हैं.

वंदे मातरम न गाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमल नाथ समेत कांग्रेस को दिखाया आईना
शिवराज सिंह चौहान

सूत्रों की माने तो शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ‘अगर काग्रेस को राष्ट्र गीत के शब्द नहीं आते हैं या फिर राष्ट्र गीत को गाने में शर्म आती है तो मुझे बता दें. हर महीने जनता के साथ वंदे मातरम मैं गाऊंगा.’

ध्यान देने वाली बात यह है कि मध्य प्रदेश सचिवालय में हर महीने के 1 तारीख को ‘वंदे मातरम’ का गायन होता है. परंतु जैसे ही राज्य में कांग्रेस की सरकार आई तो इस बार ये 13 साल पुरानी परंपरा टूट गई. आपको बता दें कि 1 जनवरी को ‘कमलनाथ सरकार’ ने साल के पहले दिन ही इसका पालन नहीं हो सका. जिसको लेकर शिवराज और कमलनाथ आमने-सामने आ गए हैं.

वंदे मातरम न गाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमल नाथ समेत कांग्रेस को दिखाया आईना
कमल नाथ

इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कांग्रेस यह भूल गई है कि सरकारें आती हैं जाती हैं, परंतु देश और देशभक्ति से ऊपर कुछ नहीं है. मैं मांग करता हूं कि वंदे मातरम का गाना हमेशा की तरह हर कैबिनेट की मीटिंग से पहले और हर महीने की पहली तारीख को हमेशा की तरफ वल्लभ भवन के प्रांगण में हो.

यह भी पढ़े : मध्य प्रदेश में सत्ता हासिल करते ही कांग्रेस ने शुरू की दोहरी चाल!

उन्होंने कहा है कि वंदे मातरम की वजह से लोगों के हृदय में प्रज्‍ज्‍वलित देशभक्ति की भावनाओं में नयी ऊर्जा का संचार होता था. यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस की सरकार ने इस परंपरा को आज तोड़ दिया. 1 जनवरी को वंदे मातरम नहीं गाया गया.

वंदे मातरम न गाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमल नाथ समेत कांग्रेस को दिखाया आईना

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हमले के जवाब में कमलनाथ ने कहा है कि जो वंदे मातरम् नहीं गाते हैं क्या वो देशभक्त नहीं हैं?

loading...