लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को चुनौती देने के लिए तेजस्वी यादव ने उठाया ये कदम…

154

Tajashvi Yadav took this step to challenge Major alliance before the Lok Sabha elections (पटना) : सूत्रों की माने तो इसी साल ‘लोकसभा चुनाव’ होने वाले हैं. जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. इसी बीच बिहार से ‘कांग्रेस’ के लिए एक चौंका देने वाली खबर आई है. चुनाव को ध्यान में रखते हुए राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस के बाद अब ‘राजद’ ने ताकत दिखाने की तैयारी कर ली है. राजद नेता ‘तेजस्वी यादव’ ने इस बात की जानकारी दी है.

लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को चुनौती देने के लिए तेजस्वी यादव ने उठाया ये कदम...
तेजस्वी यादव

ध्यान देने वाली बात यह है कि राजद गुरुवार 7 फ़रवरी आज (7 फरवरी) से तीन दिवसीय बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ यात्रा शुरू करेगी. इस यात्रा की पहली सभा दरभंगा में की जाएगी. जबकि शनिवार 9 फरवरी को भागलपुर में समाप्त होगी. नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी ने इस यात्रा की जानकारी पहले ही ट्वीट कर दी है.   

बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ यात्रा- तेजस्वी यादव

सूत्रों की माने तो महागठबंधन में सीटों को लेकर जारी तनातनी के चलते राजद अपने दम पर बिहार में ‘बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ यात्रा’ शुरुआत कर रहा है. आपको बता दें कि इस यात्रा के पहले चरण में तीन सभाएं की जाएंगी. परंतु हैरानी वाली बात यह है कि इन तीन सभाओं में से दो इलाकों का कांग्रेस से सीधा संबंध है. इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं अधिक तेज हैं.

लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को चुनौती देने के लिए तेजस्वी यादव ने उठाया ये कदम...

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने त्वित करते हुए लिखा कि पहली सभा दरभंगा में की जाएगी. आपको इस बात से अवगत करा दें कि यह सीट सांसद ‘कीर्ति झा आजाद’ का है. इसके अलावा कीर्ति आजाद ‘भाजपा’ से निलंबित सांसद हैं और इस समय कीर्ति रूझान कांग्रेस की तरफ अधिक है. दरअसल पिछले दिनों कीर्ति ने तेजस्‍वी की उस समय प्रशंसा की थी, जब पटना एयरपोर्ट पर दोनों की अचानक मुलाकात हो गई. दरभंगा में तेजस्‍वी की सभा जीवछ घाट के निकट लोआम खेल मैदान में होगी. इसे लेकर दरभंगा में राजद कार्यकर्ताओं में उत्‍साह है.  

यह भी पढ़े : इस खूंखार गैंगस्टर के कारण राजद नेता तेजस्वी यादव की बढ़ी मुश्किलें!

तेजस्‍वी यादव के अनुसार शुक्रवार 8 फ़रवरी को दूसरी सभा सुपौल में होगी. ध्यान देने वाली बात यह है कि यह सीट पहले से ही कांग्रेस के हाथ में है. यहां की सांसद ‘रंजीत रंजन’ हैं. यह भी जगजाहिर है कि रंजीत रंजन के पति मधेपुरा के सांसद ‘पप्पू यादव’ से तेजस्वी की अदावत पुरानी है. सूत्रों की माने तो पप्‍पू राजद के टिकट पर ही लोकसभा तक पहुंचे थे. परंतु बाद में वह अलग हो गए. सुपौल में तेजस्वी की जनसभा राघोपुर के पिपराही में होगी.

 

लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को चुनौती देने के लिए तेजस्वी यादव ने उठाया ये कदम...
कीर्ति झा आजाद

शनिवार 9 फ़रवरी को इस यात्रा की भागलपुर में राजद की तीसरी सभा की जाएगी. इस यात्रा को लेकर भागलपुर के राजद कार्यकर्ताओं में काफी उत्‍साह है. भागलपुर लोकसभा सीट पर फिलहाल राजद का ही कब्‍जा जमाया हुआ है. इस सीट पर ‘बुलो मंडल’ सांसद हैं. साथ ही उसी कमिश्‍नरी में शामिल बांका लोकसभा सीट पर भी राजद का ही कब्‍जा है. ऐसे में भागलपुर की सभा को लेकर राजद ने पूरजोर तैयारी की है.  

loading...