कर्नाटक में कांग्रेस के इस बड़े नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा! जिससे कांग्रेस में दौड़ी शोक की लहर…

92

The Congress suffered the most shock in Karnataka! This big leader resigned from the party (बेल्लारी) : जैसा कि आप जानते हैं कि ‘लोकसभा चुनाव’ में करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफे का दौर शुरू हो गया, जो अब भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसी ही एक और बुरी खबर कर्नाटक के बेल्लारी जिले के विजयनगर से कांग्रेस के लिए आई है. कांग्रेस विधायक ‘आनंद सिंह’ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी में मातम पसर गया है.

कर्नाटक में कांग्रेस को लगा अब तक का सबसे जोरदार झटका! इस बड़े नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा...
आनंद सिंह

सूत्रों की माने तो  आनंद सिंह ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष ‘केआर रमेश कुमार’ को सौंप दिया है. उनके इस्तीफे देने के बाद ने एक बार फिर से उन अटकलों को बल देने का कार्य किया है कि कांग्रेस पार्टी में दोबारा से बगावत शुरू हो गई.

यह भी पढ़े : कश्मीर मुद्दे को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने नेहरु समेत कांग्रेस के एक-एक झूठ का किया पर्दाफाश…

कहा जा रहा है कि आनंद के इस्तीफे के बाद दूसरे विधायक भी यही फैसला ले सकते हैं. उन्होंने यह फैसला ऐसे समय में लिया जब राज्य के मुख्यमंत्री ‘एचडी कुमारस्वामी’ अमेरिका में हैं और वह 8 जुलाई को राज्य वापस आएंगे. उन्होंने कहा कि उनको विधानसभा में मंत्री पद की उम्मीद थी.

कर्नाटक में कांग्रेस को लगा अब तक का सबसे जोरदार झटका! इस बड़े नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा...

बीते वर्ष कांग्रेस ने आनंद सिंह को विश्वास दिलाया था कि उन्हें मंत्री पद दिया जाएगा. दरअसल दो बार कैबिनेट गठन के बावजूद उनको कोई पद नहीं दिया गया. आपको बता दें कि आनंद सिंह हाल ही में चर्चा में तब आए थे जब उनकी साथी विधायक ‘कांपली गणेश’ ने रिसॉर्ट में पिटाई कर दी थी. इस जगह पर भाजपा ने सभी कांग्रेस विधायकों को जाने से रोकने के लिए ठहराया गया था.

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ‘बीएस येदियुरप्पा’ पहले ही साफ तौर पर कह चुके हैं कि उन्हें भाजपा नेतृत्व ने ‘ऑपरेशन लोटस’ में शामिल न होने का निर्देश दिया है क्योंकि उनका मानना है कि राज्य में मौजूद ‘कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार’ खुद ही गिर जाएगी. दूसरी तरफ आनंद सिंह का इस्तीफा देना सवाल खड़ा करता है कि क्या ऑपरेशन लोटस अभी भी जारी है.आगामी 12 जुलाई से राज्य के विधानसभा सत्र की शुरूआत होने वाली है.

कर्नाटक में कांग्रेस को लगा अब तक का सबसे जोरदार झटका! इस बड़े नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा...

कर्नाटक कांग्रेस नेता ‘डीके शिककुमार’ ने विधायक सिंह के इस्तीफे पर कहा कि ‘निश्चित तौर पर, उनका पार्टी से इस्तीफा देने मेरे लिए थोड़ा चौंकाने वाला है. मैं उनका पता लगाने का प्रयास कर रहा हूं परंतु ढूंढ नहीं पाया हूं. मैं राज्य के पार्टी अध्यक्ष से मिलूंगा कि यह सही है या नहीं.’

loading...