शिवसेना द्वारा बुर्का पर पाबंदी लगाने की मांग को लेकर केरल हाई कोर्ट ने लिया जोरदार फैसला! जिससे मुस्लिम समुदाय में मचा हडकंप…

4090

The Kerala High Court took a firm decision on Shiv Sena to ban the Burqa (केरल) : अभी-अभी ‘बुर्का’ पहनने को लेकर ‘केरल’ से बड़ी खबर आई है. जिसके बाद मुस्लिमों में हडकंप मच गया है. सूत्रों की माने तो सोसायटी ने अपने कॉलेजों में ‘मुस्लिम छात्राओं’ के मुंह ढंकने और बुर्का पहनकर आने पर पाबंदी लगा दी है.

शिवसेना द्वारा बुर्का पर पाबंदी लगाने की मांग पर केरल हाई कोर्ट ने लिया जोरदार फैसला! जिससे मुस्लिम समुदाय में मचा हडकंप...

ध्यान देने वाली बात यह है कि 17 अप्रैल को ‘मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी कालीकट’ ने सर्कुलर पास किया था. जिसमें कहा गया है कि सोसायटी के सभी स्कूलों और कॉलेजों में बुर्के पर बैन लगा दिया जाए. 

इसके अलावा मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी द्वारा पाबंदी लगाने के बाद केरल के मलप्पुरम जिले में स्थित एक कॉलेज ने छात्राओं के बुर्का पहनकर आने और मुंह ढंकने पर प्रतिबंध लगा दिया. दरअसल कुछ संगठनों द्वारा इसका विरोध भी किया जा रहा है.

यह भी पढ़े : आतंकी हमलों के बाद श्रीलंकाई सरकार ने बुर्का को लेकर लिया ये ताबड़तोड़ एक्शन!

मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी ने इस नियम को लागू करने के संबंध में ‘उच्च न्यायालय’ द्वारा दिए गए आदेश का हवाला दिया है. सूत्रों की माने तो ‘शिवसेना’ ने अयोध्या में बुर्के पर रोक लगाने की मांग की थी.

शिवसेना द्वारा बुर्का पर पाबंदी लगाने की मांग पर केरल हाई कोर्ट ने लिया जोरदार फैसला! जिससे मुस्लिम समुदाय में मचा हडकंप...
केरल हाई कोर्ट

शिवसेना ने अपने मुखपत्र में कहा था कि अगर ‘रावण’ की लंका में बुर्के पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है, तो ‘भगवान श्री राम’ की नगरी अयोध्या में यह प्रतिबंध क्यों नहीं लगाया जा सकता है? 

loading...